बारालाचा दर्रे के सूरजताल में हिमस्खलन, बीआरओ मार्ग बहाल करने में जुटा

Wednesday, Apr 14, 2021 - 08:36 PM (IST)

मनाली (ब्यूरो): बारालाचा के सूरजताल में हिमस्खलन होने से बुधवार को कोई भी वाहन आर-पार नहीं हो सका है। सूरजताल में हुए हिमस्खलन से बाधित सड़क को बीआरओ बहाल कर रहा है तथा देर रात तक मार्ग बहाल हो जाने की उम्मीद जताई जा रही है और सुबह वाहन आर-पार हो सकेंगे। मिली जानकारी के अनुसार लेह के उपसी से मनाली के लिए रवाना हुए 36 ट्रक व 7 छोटे वाहन सरचू पहुंच गए हैं। उपसी से लेकर दारचा तक सिग्नल न होने के कारण सही स्थिति का पता नहीं चल पाया है।

लेह प्रशासन ने लेह-लद्दाख में फंसे लोगों की समस्या को देखते हुए उपसी में नोडल अधिकारी तैनात कर दिया है। अधिकारी की देखरेख में लेह से वाहनों का पहला काफिला मनाली की ओर भेजा है। लेह प्रशासन ने मनाली आने वाले लोगों को पहले ही आगाह कर दिया था कि आज मार्ग बहाल न होने की सूरत में सरचू रुकना पड़ सकता है इसलिए लोग दवाइयां, गर्म कपड़े, खाद्य सामग्री और पानी साथ लेकर जाएं। लाहौल-स्पीति प्रशासन ने भी मौसम के हालात को देखते हुए ही लेह जाने की सलाह दी है और जाने वालों से उपरोक्त जरूरी सामान अपने साथ रखने की बात कही है।

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में मौसम खराब रह सकता है, जिसके चलते इस बीच लेह मार्ग पर सफर करने वालों की दिक्कत बढ़ सकती है। एसपी लाहौल-स्पीति मानव वर्मा ने बताया कि लेह के उपसी से मनाली की ओर आए वाहनों के काफिले ने आज सरचू रुकना था तथा जरूरी सामान के साथ ही सफर करें। कमांडर कर्नल उमा शंकर ने बताया कि बीआरओ.सड़क बहाली में जुटा हुआ है। देर रात तक सड़क बहाल होने की उम्मीद है।

Content Writer

Vijay