जानिए मंडी में ऑटो रिक्शा ऑप्रेटरों ने किसके खिलाफ खोला मोर्चा, हड़ताल की दी चेतावनी

Friday, Apr 30, 2021 - 04:07 PM (IST)

मंडी (रजनीश): ऑटो रिक्शा ऑप्रेटर यूनियन मंडी शहर में चलने वाली राइड विद प्राइड ई-टैक्सी के विरोध में उतर आई है और इस संदर्भ में शुक्रवार को यूनियन के पदाधिकारियों ने एडीसी मंडी को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में पदाधिकारियों ने उन्हें अपनी मांगों के बारे में अवगत करवाकर ई-टैक्सी के विरोध में 3 मई को एक दिन की हड़ताल करने का ऐलान किया है। यूनियन के प्रधान ओम प्रकाश राणा ने बताया कि मंडी शहर में राइड विद प्राइड ई-टैक्सी प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही है जिससे करीब 400 ऑटो ऑप्रेटरों का कार्य प्रभावित हुआ है।

परमिट कॉन्ट्रैक्ट कैरिज का, चल रहे स्टेज कैरिज के हिसाब से

ऑटो रिक्शा ऑप्रेटरों का कहना है कि इनका परमिट कॉन्ट्रैक्ट कैरिज है और वे स्टेज कैरिज के हिसाब से चल रहे हैं। हमने कई बार पत्राचार के माध्यम से मुख्यमंत्री को भी इस बारे में अवगत कराया है, बावजूद इसके प्रशासन की ओर से कोई जवाबी पत्र प्राप्त नहीं हुआ है और न ही इस पर कोई कार्यवाही की गई।  यूनियन ने चेताया कि मुख्यमंत्री और प्रशासन हमारी मांगें 15 दिन में पूरी नहीं करते हैं तो यूनियन अनिश्चितकालीन हड़ताल जाने को मजबूर हो जाएगी। इस मौके पर निजी बस ऑप्रेटर यूनियन के चैयरमैन गुलशन धीमान भी उपस्थित रहे।

ये उठाई हैं मांगें

यूनियन के पदाधिकारियों ने अपनी मांगों के बारे में बताया कि थर्ड पार्टी इंश्योरैंस कम की जाए, ऑटो रिक्शा के लिए नए पार्किंग प्वाइंट चिन्हित किए जाएं, कार्यालय के लिए बाईपास ऑटो स्टैंड के पास सौली खड्ड में जगह उपलब्ध करवाई जाए, पासिंग फीस यदि आरटीओ में कटाई जाए तो वो एचआरटीसी कार्यालय में मान्य होनी चाहिए, बस ऑप्रेटर्र्ज की तर्ज पर ऑटो रिक्शा ऑप्रेटर्ज को भी कार्यशील पूंजी जारी की जाए और राइड विद प्राइड ई-टैक्सी को 20 किलोमीटर से बाहर चलाया जाए।

Content Writer

Vijay