ऑटो चालक वसूलते हैं मनमाने किराए, लोगों की मजबूरी का उठाते हैं फायदा

Tuesday, Oct 01, 2019 - 04:03 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : कुल्लू के ऑटो चालकों से ग्राहक बहुत परेशान है। ऑटो में सफर करने वाले लोगों का कहना है कि बारिश व बीमारी की हालत में यह लोग मजबूरी का खूब फायदा उठा कर मनमाने दाम वसूलते हैं और बीच में अन्य सवारियों को भी उसी ऑटो में शेयर कर देते हैं। ऑटो चालक उनसे अलग किराया वसूल करता है जबकि स्पैशल सवारी ने पहले ही किराया निर्धारित करके रखा होता है। बावजूद उसके गंतव्य पर पहुंचने पर दूरी व चढ़ाई का बहाना बनाकर किराये को बढ़ाकर लेते हैं। अगर इनका विरोध करें तो यह ऑटो  चालक बदतमीजी पर उतर जाते हैं। 

लोगों का कहना है कि छोटी सी बात को लेकर अब इनके मुंह कौन लगेगा । जनता ने जिला प्रशासन से मांग की है कि ऑटो चालकों की मनमाने दाम वसूली पर लगाम लगाई जाए। सरकार ने रोजगार के लिए इन्हें ऑटो की सुविधा दी है लेकिन यह लोग इसका गलत फायदा उठा रहे हैं । जो ऑटो का जायज किराया बनता है उसे देने के लिए सभी तैयार हैं । लेकिन मजबूरी में यह लोग इसका फायदा उठाकर ज्यादा रकम वसूलने की फिराक में हमेशा रहते हैं ।

ऑटो यूनियन कुल्लू के प्रधान राजकुमार का कहना है कि हमने किराया निर्धारित कर रखा है। अगर कोई ऑटो वाला उससे ऊपर की वसूली करता है तो ऐसा गलत है । ग्राहक हमारे लिए भगवान का रूप होता है हमें इनके साथ अच्छा व्यवहार अपनाते हुए इंसानियत दिखानी चाहिए। कुल्लू के लोगों का कहना है कि यह दूसरी सवारी भी ऑटो में शेयर करने पर किराया कम नहीं करते । इस बारे बात करें तो यह कहते है हम घर से कमाई करने निकले हैं । ऑटो चालक कमाई करने नहीं मनमाना किराया बसूल कर लूटने निकलते हैं । इनका ऐसा व्यवहार लगभग रोज़ की बात है। 

उन्होंने कहा कि ऑटो चालक कोई भी त्यौहार आते ही मनमाने रेट वसूल करने लगते हैं। यदि आप इन्हें पैसे कम करने के लिए कहते हो तो ये तानाशाही पर उतर आते हैं ।आपको खराब मौसम में बच्चों, मरीज़ या समान के साथ या किसी अन्य मज़बूरी में देखते ही हमेशा फायदा उठाते हैं। जनता इनकी मनमानी से दुखी है और प्रशासन से इनकी मनमानी पर रोक लगाने की गुहार कर रही है।

Edited By

Simpy Khanna