HRTC घोटाला मामले में ऑडिटर सस्पैंड, लापता कैशियर का नहीं मिला सुराग

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2020 - 05:09 PM (IST)

चम्बा (ब्यूरो): हिमाचल पथ परिवहन निगम चम्बा डिपो में चालकों व परिचालकों के रात्रि भत्ता व ओवरटाइम घोटाला मामले में परिवहन निगम ने एक ऑडिटर को सस्पैंड कर दिया है। उसके खिलाफ जांच बिठा दी है। जांच के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। निगम के चम्बा डिपो में करीब 400 चालकों व परिचालकों का ओवरटाइम और रात्रि भत्ता एक कर्मचारी के खाते में जमा होने का मामला परिवहन मजदूर संघ ने निगम के मुख्य कार्यालय शिमला में उठाया था। बाद में सीएम हैल्पलाइन में इसकी शिकायत दर्ज करवाई गई थी। उसके बाद मामले की जांच शुरू हुई और शिमला तथा धर्मशाला से 2 टीमें जांच के लिए चम्बा पहुंचीं। ये टीमें 3-4 दिन यहां जांच में जुटी रहीं।

इस बीच निगम का एक कैशियर रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता हो गया। लापता हुए कैशियर का अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। कैशियर मंगलवार को सेवानिवृत्त होना था लेकिन इससे एक दिन पहले ही अचानक वह लापता हो गया। सोमवार से वह घर वापस नहीं लौटा है। बुधवार को कैशियर के परिजन व अन्य लोग परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक के कार्यालय पहुंचे, जहां पर उन्होंने निगम के आर.एम. का घेराव किया, साथ ही चेतावनी दी कि जल्द लापता का सुराग नहीं लगाया तो वे चक्का जाम कर देंगे।

वहीं उन्होंने मामले में संलिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने को चेताया था। इसके चलते वीरवार को निगम ने एक ऑडिटर को सस्पैंड कर दिया है। हालांकि कैशियर अब भी लापता है। मामले की जांच जारी है। परिवहन निगम के आरएम सुभाष रनहोत्रा ने बताया कि ऑडिटर को सस्पैंड कर दिया है और विभागीय जांच चल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News