आबकारी विभाग को झटका, इंडियन टैक्नोमैक कंपनी परिसर की नीलामी में नहीं आया एक भी खरीददार

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2019 - 10:46 PM (IST)

नाहन: वीरवार को हाईकोर्ट के आदेशों पर इंडियन टैक्नोमैक कंपनी के परिसर को बेचने के लिए आबकारी एवं कराधान विभाग द्वारा आयोजित नीलामी में एक भी बोलीदाता नहीं आया। कराधान विभाग के मुताबिक इंडियन टैक्नोमैक कंपनी के परिसर को खरीदने के लिए देश के अलग-अलग राज्यों से करीब 40-50 पार्टियों ने कंपनी के परिसर का बोली से पहले जायजा भी लिया था। कंपनी परिसर को बेचने के लिए 303 करोड़ रुपए से बोली शुरू होनी थी। नीलामी में एक भी बोलीदाता के न आने के कारण विभाग को जहां नीलामी रद्द करनी पड़ी वहीं करोड़ों की टैक्स वसूली की कवायदों को पहले ही प्रयास में झटका भी लगा है। आबकारी एवं कराधान विभाग आज की रिपोर्ट हाईकोर्ट में रखेगा। नीलामी की अगली तारीख अब हाईकोर्ट तय करेगा।

नोडल अफसर के तबादले का पड़ा विपरीत असर

उधर, सरकार द्वारा नीलामी से पहले हाईकोर्ट द्वारा नीलामी के लिए नियुक्त  नोडल अफसर का तबादला करने को भी नीलामी व खरीददारों में विपरीत असर पडऩे का अंदेशा जताया गया। संदेश यह गया कि नीलामी कै से होगी। नोडल अफसर जीडी ठाकुर उपायुक्त आबकारी एवं कराधान विभाग जिला सिरमौर ने इंडियन टैक्नोमैक कंपनी परिसर को नीलामी के कगार पर खड़ा करवाने में अहम रोल अदा किया है। 

विभाग ने रद्द की नीलामी

आबकारी एवं कराधान विभाग सिरमौर के डीसी जीडी ठाकुर ने बताया कि इंडियन टैक्नोमैक कंपनी परिसर में आज नीलामी आयोजित की गई थी। एक भी बोलीदाता के न आने के कारण विभाग ने नीलामी रद्द कर दी है। अब सारी रिपोर्ट हाईकोर्ट के समक्ष रखी जाएगी। नीलामी की अगली तारीख कोर्ट तय करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News