चोरों के हौसले बुलंद, पुलिस थाना के बगल में सरकारी आवास में किया चोरी का प्रयास

Sunday, Jun 10, 2018 - 12:52 AM (IST)

कुल्लू (शम्भू): सदर पुलिस थाना से सटे आबकारी एवं कराधान विभाग के दफ्तर के पास लोक निर्माण विभाग के सरकारी आवास में शनिवार को दिन में चोर घुस गए। लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता के क्वार्टर में घुसकर शातिरों ने एल.सी.डी. को बोरी में पैक किया और अन्य कीमती सामान भी समेट डाला। कमरे में बिस्तर और सामान को चोरों ने उल्टा-पुल्टा कर दिया था। इस बीच जब साथ लगते अन्य क्वार्टरों में रहने वाले लोगों को इस बात का पता चला तो वे सभी कनिष्ठ अभियंता के क्वार्टर के बाहर एकत्रित हो गए। इस दौरान चोर बोरी में पैक की गई एल.सी.डी. व समेटे गए अन्य सामान को कमरे में छोड़कर भाग गए।


खिड़की की जाली काटकर भागे चोर
दरवाजे के बाहर लोगों के एकत्रित होने के कारण चोरों ने भागने के लिए एक खिड़की की जाली काट दी और वहां से भाग निकले। जिस क्षेत्र में चोरी की यह वारदात हुई, वहीं पर 50 मीटर दूर डी.सी. कार्यालय, मिनी सचिवालय व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों व विभिन्न अधिकारियों के दफ्तर हैं। इसी दायरे में कई सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के सरकारी आवास भी हैं। इस वारदात से सभी अधिकारी, कर्मचारी और अन्य लोग सहमे हुए हैं। कनिष्ठ अभियंता के कमरे में चोर लोहे का एक औजार भी छोड़ गए हंै, जिसका इस्तेमाल ताला तोडऩे के लिए किया गया है।


लोगों ने भागते हुए देखा एक युवक
चोरी की वारदात के दौरान जब खिड़की की जाली तोडऩे के बाद चोर वहां से भाग रहे थे तो लोगों ने भागते हुए एक युवक को देखा, जिसकी उम्र लगभग 22 वर्ष होगी।
लोगों ने बताया कि जब उन्होंने चोरों को कमरे के भीतर घेर रखा था तो पुलिस को 100 नंबर पर कई फोन किए लेकिन किसी ने इस नंबर पर कॉल रिसीव नहीं की। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि यदि पुलिस समय पर पहुंच जाती तो चोरों को कमरे के भीतर ही दबोचा जा सकता था।


क्या कहती है पुलिस
थाना प्रभारी कुल्लू अशोक शर्मा ने बताया कि चोरी के प्रयास की इस घटना की शिकायत नहीं मिली है। यदि शिकायत मिलती है तो पुलिस मामले में छानबीन करेगी। आसपास के सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज को भी खंगाला जा सकता है।

Vijay