पशु चराने जा रही युवती से दुराचार का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार

Monday, May 22, 2017 - 01:40 AM (IST)

नगरोटा बगवां: क्षेत्र की एक पंचायत की 20 वर्षीय युवती ने अपनी पंचायत के करीब 42 वर्षीय एक व्यक्ति पर बलात्कार के प्रयास का आरोप लगाया है। नगरोटा बगवां पुलिस थाना में शनिवार को पीड़ित युवती व उसके परिजनों ने शिकायत दर्ज करवाई है कि  जब युवती शनिवार सुबह अपने पशुओं को चराने जा रही थी तो उक्त व्यक्ति ने बहाने से उसे अपनी गऊशाला में बुलाकर जबरदस्ती करने की कोशिश की लेकिन वह किसी तरह वहां से भागने में सफल हुई और घर जाकर परिजनों को आपबीती सुनाई। 

2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा आरोपी
युवती की शिकायत के आधार पर नगरोटा पुलिस ने शनिवार रात को आई.पी.सी. की धारा 376-511 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत में लेकर कार्रवाई आरम्भ कर दी है। पुलिस ने रविवार को आरोपी को कांगड़ा न्यायालय में पेश किया, जहां माननीय न्यायाधीश ने 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। डी.एस.पी. कांगड़ा सुरिन्द्र शर्मा ने कहा कि मामले को गम्भीरता से लेते हुए छानबीन की जा रही है।

आरोपी के पक्ष में उतरे लोग
रविवार को ग्राम पंचायत की महिला मंडल एवं कुछ पंचायत सदस्यों सहित गांव के करीब 40-50 लोगों ने थाना प्रभारी को एक हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन सौंप कर कहा है कि उक्त युवती द्वारा आरोपी व्यक्ति पर लगाए गए आरोप निराधार हैं। उन्होंने कहा कि शिकायतकत्र्ता अक्सर अपने पशुओं को खुला छोड़ देते हैं तथा पशु खेतों में उनकी फसलों को नुक्सान पहुंचाते हैं, जिसका विरोध करने पर वे लड़ाई-झगड़ा करनें पर उतारू हो जाते हैं। ग्रामीणों ने पुलिस से उपरोक्त मामले में निष्पक्ष जांच करने की मांग की है ।