चोरी की कार से पुलिस टीम को रौंदने का प्रयास, 2 गिरफ्तार

Wednesday, May 02, 2018 - 01:10 AM (IST)

घुमारवीं: पुलिस थाना छोटा शिमला से चोरी हुई होंडा सिटी कार को रोकने पर उसके चालक ने गत देर रात कुठेड़ा के समीप घुमारवीं पुलिस की टीम को रौंदने का प्रयास किया। इस घटना में जहां घुमारवीं पुलिस के जवान बाल-बाल बच गए वहीं पुलिस के वाहन को नुक्सान पहुंचा है। जानकारी के अनुसार आबकारी एवं कराधान विभाग के कमिश्नर की नई होंडा सिटी कार छोटा शिमला थाना क्षेत्र से चोरी हो गई थी, जिसकी प्राथमिकी छोटा शिमला पुलिस थाना में दर्ज की गई थी। पुलिस के पास जो इनपुट आ रही थी, उससे पता चल रहा था कि चोरी हुई गाड़ी लदरौर, कुठेड़ा व तल्याणा आदि क्षेत्रों में दौड़ाई जा रही है। घुमारवीं पुलिस को इस गाड़ी बारे पुख्ता जानकारी मिल रही थी, जिस पर घुमारवीं पुलिस ने 4 टीमों का गठन किया। ये टीमें अलग-अलग क्षेत्रों में अपना कार्य करने में जुट गईं। 


पुलिस जवानों ने छलांग लगाकर बचाई जान
पुलिस के पास जानकारी थी कि चोरी हुई कार तल्याणा से कुठेड़ा की ओर आ रही है, जिस पर घुमारवीं पुलिस थाना प्रभारी शेर सिंह की अगुवाई में एक टीम कुठेड़ा-तलयाणा सड़क पर तैनात हो गई। जैसे ही पुलिस की टीम ने उक्त गाड़ी को रोकने का प्रयास किया तो चालक ने गाड़ी को रोकने की बजाय पुलिस की टीम के ऊपर ही गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस जवानों ने छलांग लगाकर अपनी जान बचाई लेकिन कार चालक ने पुलिस के वाहन को टक्कर मार दी और गाड़ी लेकर फरार हो गया। पुलिस जवानों ने अपने आप को संभाल कर जब कार का पीछा किया तो चालक घटनास्थल से लगभग 5 किलोमीटर आगे कार को छोड़कर फरार हो गया। 


अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किए आरोपी
घुमारवीं पुलिस ने कार को अपने कब्जे में ले लिया तथा मामले के दोनों आरोपियों के खिलाफ  भारतीय दंड संहिता की धारा 307, 353 व 34 तथा पी.डी.पी. एक्ट की धारा 3 के तहत आपराधिक मामला दर्ज करके उनकी धर-पकड़ के लिए टीमें रवाना कर दीं। हालांकि बीती देर रात को घुमारवीं पुलिस ने दोनों आरोपियों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार कर लिया है। कार चालक की पहचान सुनील कुमार निवासी लदरौर तथा उसके साथ कार में सवार की पहचान संजय उर्फ  बंगाली निवासी जाहू के रूप में की गई है। 


अदालत में पेश होंगे आरोपी
डी.एस.पी. घुमारवीं में राजेंद्र कुमार जसवाल ने बताया कि दोनों आरोपियों को पुलिस जवानों पर जानलेवा हमला करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है, जिन्हें अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दोनों आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है। पुलिस यह भी जानने का प्रयास कर रही है कि और किन-किन अपराधों में इन दोनों आरोपियों की संलिप्तता है।

Vijay