रंजिश के चलते सहपाठी को कक्षा में मारा चाकू, लहूलुहान हुआ छात्र

Tuesday, Aug 22, 2017 - 10:38 PM (IST)

थुरल: जयसिंहपुर उपमंडल के अंतर्गत आने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बालकरूपी में एक छात्र को सहपाठी ने चाकू मार कर लहूलुहान कर डाला। मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत जांगल निवासी रोहित कुमार पुत्र सुनील कुमार जो राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बालकरूपी में कक्षा जमा दो में पढ़ाई करता है, मंगलवार को ग्राम पंचायत बालकरूपी के गांव लंघा लाहड़ निवासी सूरज कुमार पुत्र अजय कुमार जोकि इसी कक्षा का छात्र है, उसने किसी रंजिश के चलते रोहित कुमार पर तेजधार चाकू से वार कर दिया तथा झगड़ा भी किया। इस घटना की शिकायत जब स्कूल प्रशासन के पास पहुंची तो दोनों छात्रों के अभिभावकों को स्कूल में बुलाया गया तथा मौजूद लोगों ने इस घटना पर पर्दा डालने की कोशिश कर दी तथा स्कूल में ही समझौता करवा डाला।

घायल छात्र को लेकर थाने पहुंचे परिजन
पीड़ित छात्र की मां को समझौते की औपचारिकता करने का पता नहीं था लेकिन जब पीड़ित छात्र के परिवार के अन्य सदस्य स्कूल में पहुंचे तो वहां मौजूद अध्यापकों ने उनसे आगे की बात करना उचित नहीं समझा जिस पर स्कूल प्रशासन से नाराज होकर वे घायल छात्र को उसी हालत में पुलिस थाने ले गए। पीड़ित परिवार ने पुलिस प्रशासन से उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

स्कूल में ऐसी घटना होना गलत बात
इस संबंध में स्कूल एस.एम.सी. कमेटी के प्रधान विनोद धीमान ने माना कि स्कूल में ऐसी घटना होना गलत बात है। स्कूल के प्रधानाचार्य शिव चरण ने माना कि ऐसी शिकायत उनके पास भी आई थी तथा इस पर अभिभावकों ने लिखित रूप से आपसी समझौता कर लिया था। इस घटना के संबंध में पुलिस चौकी थुरल के चौकी प्रभारी प्रेम पाल शर्मा ने कहा कि पुलिस के पास ऐसी शिकायत पहुंची है तथा पीड़ित छात्र का मैडीकल करवाया जा रहा है तथा पुलिस आगामी कार्रवाई कर रही है।