पत्नी पर शक के चलते दराट से किया हमला, पुलिस रिमांड पर भेजा पति(Video)

Sunday, Dec 02, 2018 - 11:06 AM (IST)

सोलन (नरेश): सोलन के सपरून क्षेत्र में एक पति ने अपनी पत्नी पर शक के चलते दराट से हमला कर उसे घायल कर दिया, जिससे महिला बुरी तरह से घायल हो गई। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व मीडिया प्रभारी डा. शिव कुमार शर्मा ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया, जहां से उसे 2 दिन का पुलिस रिमांड मिला है।

8 साल पहले की थी लव मैरिज

जानकारी के अनुसार सोलन के साथ लगती ग्राम पंचायत सपरून नजदीक किराए के मकान में रहने वाली 28 वर्षीय पूजा देवी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि 8 साल पहले उसकी शादी (लव मैरिज ) गोपाल सिंह के साथ हुई थी। उसकी दो बिटियां हैं। शादी के बाद से ही गोपाल उस पर शक करने लगा गया था, साथ ही मारपीट भी करता था, जिसकी वजह से वह करीब एक माह पहले अपने मायके चली गई थी। गोपाल कुछ दिनों पहले ही उसे मायके से सोलन लेकर आया था।

पड़ोसियों ने पति के चंगुल से छुड़ाई महिला

बीते वीरवार की सुबह गोपाल ने कमरे को अंदर से बंद करके व उसे रस्सी से बांधकर मारपीट की और घास काटने वाले तेजधार औजार से उस पर कई वार किए, साथ ही उसे जान से मारने की धमकी भी दी। मारपीट के दौरान पड़ोसियों ने जब चिल्लाने की आवाज सुनी तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर पूजा को गोपाल के चंगुल से छुड़ा कर क्षेत्रीय अस्पताल सोलन पहुंचाया, साथ ही पुलिस को भी घटना की सूचना दी। पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर शुक्रवार को अदालत में पेश किया जहां से उसे 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। वहीं घायल महिला का इलाज क्षेत्रीय अस्पताल में चल रहा है।

महिला ने मीडिया को सुनाई दुखभरी दास्तां

मीडिया से हुई बातचीत में घायल पूजा देवी ने दुखभरी दास्तां सुनाते हुए बताया कि उसका पति उस पर शक करता है ओर इसके साथ मारपीट करता है। उन्होंने बताया कि करीब 8 साल पहले उसका पति उसे घर से भगाकर लाया था और फिर उससे लवमैरिज की। पूजा ने बताया कि वह अपने माता पिता की इकलौती बेटी है, जिसका नाजायज फायदा उसका पति उठाना चाहता है। पूजा ने बताया कि वह पहले भी मायक वालों से करीब 4 लाख रुपए ला चुकी है। उन्होंने बताया कि यदि पिछले कल उसके पति ने दराट की नोक से उस पर करीब 4 दर्जनों से भी अधिक वार करके मार कर ही फैंक दिया था लेकिन पड़ोसियों की वजह से उसकी जान बच पाई है।

Vijay