अवैध कब्जे हटाने गई वन विभाग की टीम पर हमला, 4 कर्मचारी घायल

Thursday, May 17, 2018 - 08:08 PM (IST)

कांगड़ा: ज्वाली उपमंडल के अंतर्गत आते पौंग डैम में अवैध कब्जे हटाने गए वन विभाग के कर्मचारियों के साथ गुज्जर समुदाय के लोगों द्वारा मारपीट किए जाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि विभाग के पूरे स्टाफ के साथ मारपीट की गई है, जिसमें विभाग की 2 महिला कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गईं हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार वीरवार को वन विभाग की टीम हाईकोर्ट के आदेश के तहत गुज्जर समुदाय के लोगों को यहां से हटाने की कार्रवाई अमल में ला रही थी। वन विभाग का तर्क था कि सैंक्चुरी एरिया में पशुओं को चराने का कार्य किया जा रहा था।


स्थानीय लोगों के बीचबचाव से बची टीम की जान
इस दौरान गुज्जर समुदाय के लोगों ने कार्रवाई कर रही टीम पर हमला बोल दिया। इस दौरान मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों के बीचबचाव पर वन विभाग की टीम को बचाया गया। हमले के बाद गुज्जर समुदाय के पुरुष मौके से फरार हो गए जबकि महिलाएं मौके पर मौजूद रहीं। वहीं जब मामले की सूचना ज्वाली थाने को दी गई तो सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची तथा जांच शुरू की। इस संबंध मे डी.एस.पी. ज्वाली ने बताया कि पुलिस कार्रवाई कर रही है।


एस.पी. ने दिया उचित कार्रवाई का आश्वासन
उधर, डी.एफ.ओ. (वाइल्ड लाइफ) कृष्ण कुमार का कहना था कि मामला एस.पी. कांगडा़ संतोष पटियाल के समक्ष उठाया गया है, जहां से उन्हें उचित कार्रवाई का आश्वासन मिला है। उन्होंने बताया कि मौके पर मौजूद स्टाफ के फीडबैक के मुताबिक 2 कर्मियों पर हमला किया गया। फिलहाल यह नहीं बताया जा सकता कि कर्मचारियों को कितनी चोटें आई हैं।

Vijay