बैजनाथ में नकाबपोशों ने लूटा ATM, हजारों की नकदी उड़ाई

Wednesday, May 15, 2019 - 11:46 PM (IST)

पपरोला (गौरव): बैजनाथ शिव मंदिर पार्किंग के समीप सटे बाजार में चोरों ने मंगलवार देर रात एक ए.टी.एम. पर सेंधमारी की है। पुलिस से मिली जानकारी मुताबिक इस घटना में नकाबपोश चोरों द्वारा करीब 43,100 रुपए की नकदी उड़ाई गई है। नकाबपोशों ने मंगलवार देर रात करीब 1 से 2 बजे तक इस वारदात को अंजाम दिया गया है। शातिर चोरों ने ए.टी.एम. के अंदर लगे कैमरे व मशीन को नुक्सान पहुंचाया है लेकिन मशीन के अंदर स्थित डी.वी.आर. में सी.सी.टी.वी. फु टेज में चोरों का चेहरा कैद हो गया है।

3 युवकों में से एक का चेहरा आया सामने

गौरतलब है कि इससे कु छ दिन पहले ही इसी ए.टी.एम. पर अज्ञात व्यक्तियों ने एल.फी. लगाकर मशीन पर लगे नंबरों को खराब कर दिया था। इसके बाद संबंधित कंपनी द्वारा मशीन के की-बोर्ड को चेंज किया था। मामले की सूचना मिलने के बाद बैजनाथ पुलिस ने संबंधित ए.टी.एम. के संचालकों की मौजूदगी में सी.सी.टी.वी. फुटेज को खंगाला है। इस घटना में संलिप्त नकाबपोश 3 युवकों में से एक का चेहरा सामने आया है व 2 अन्यों की मौजूदगी का पता चला है।

कैमरे को तोड़कर अपने साथ ले गए नकाबपोश

पुलिस ने जानकारी दी है कि नकाबपोश युवक ए.टी.एम. कक्ष के अंदर लगे कैमरे को तोड़कर अपने साथ ले गए हैं। ए.टी.एम. प्रबंधन के सदस्यों ने बताया कि चोरों ने ए.टी.एम. मशीन के अंदर स्थित रिजैक्ट विंग से करीब 43100 रुपए की राशि को चुरा लिया है जबकि शेष करीब 8 लाख रुपए की राशि सुरक्षित मशीन में बरामद हुई है। बैजनाथ के डी.एस.पी. प्रताप सिंह ने बताया कि इस चोरी में तीन युवक सी.सी.टी.वी. में कैद हुए हैं। जिनकी तलाश पुलिस टीम द्वारा शुरू कर दी गई है।

सुरक्षा गार्ड होता तो नहीं होती चोरी

बैजनाथ-पपरोला में बीते एक माह में चोरों द्वारा बड़ी वारदातों को अंजाम देने के बाद व्यापारी वर्ग में दहशत का माहौल व्याप्त है। पुलिस टीम बीते माह हुई चोरियों का पटाक्षेप करने में जुटी हुई है लेकिन मुख्य बाजारों में लगातार हो रही चोरियों से ऐसा प्रतीत होता है कि चोर सरेआम पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। चोर ए.टी.एम. मशीन के कुछ भाग को तोडऩे में सफल हुए हैं लेकिन वे अगर पूरी मशीन को तोड़ देते तो लाखों रुपए का नुक्सान हो जाता। बिना सुरक्षा गार्डों के ए.टी.एम. को रात के समय खुला रखना भी ए.टी.एम. एजैंसियों की लापरवाही दर्शाता है। जानकारी मुताबिक बैजनाथ-पपरोला में करीब डेढ़ दर्जन ए.टी.एम. हैं लेकिन कुछेक ए.टी.एम. को छोड़कर कई ए.टी.एम. मशीनों की सुरक्षा रामभरोसे है।

Vijay