महिला का ATM Card बदलकर खाते से उड़ाए 85 हजार, 3 आरोपी गिरफ्तार

Thursday, Dec 12, 2019 - 08:57 PM (IST)

घुमारवीं (ब्यूरो): घुमारवीं शहर के एक एटीएम में एटीएम कार्ड बदलकर धोखाधड़ी को अंजाम देने के मामले में घुमारवीं पुलिस ने बड़ी सफ लता हासिल करते हुए 3 आरोपियों को रुड़की (उत्तराखंड) से गिरफ्तार किया है। धोखाधड़ी के इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों में संजीव कुमार पुत्र ब्रह्मपाल, विजय कुमार पुत्र दिलीप सिंह निवासी गांव धनपुरा हरिद्वार व मोनू कुमार पुत्र सुरेश कुमार कृष्णानगर रुड़की (उत्तराखंड) शामिल हैं। बता दें कि 24 अप्रैल, 2019 को घुमारवीं क्षेत्र के गांव बड़ौन डाकघर भपराल की रहने वाली बबीता गर्ग पुत्री रघुनाथ शर्मा ने घुमारवीं पुलिस थाना में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया था कि उस दिन वह एटीएम में पैसे निकालने के लिए गई हुई थी।

यह एटीएम कार्ड उसकी मौसी हाकमी देवी का था तथा एटीएम से 5 हजार रुपए निकालने थे। उसने नोटिस किया कि एटीएम के ऊपर फैवीक्विक लगी हुई है, जिसके चलते एटीएम कार्ड ठीक से काम नहीं कर रहा था। दो-तीन बार कोशिश करने पर जब पैसे नहीं निकले तो वह वहां से हटने लगी तो वहीं मौजूद एक व्यक्ति ने उसकी सहायता करने को कहा। उस व्यक्ति ने उसका एटीएम कार्ड एटीएम मशीन में डाला और उसे सौंप दिया। बताया जा रहा है कि इसी दौरान आरोपी ने एटीएम कार्ड को बदल दिया।

इसके बाद मोबाइल पर मैसेज आया किखाते से 49,168 रुपए की पेमैंट एक ज्वैलर्स को की गई। इसके बाद गांधी चौक हमीरपुर के एटीएम से 15 हजार रुपए निकाले गए। तीसरे मैसेज के अनुसार योल कैंट के डीकेए से 20 हजार रुपए निकाले गए। आरोपियों ने महिला के खाते से लगभग 85 हजार रुपए धोखाधड़ी करके निकाल लिए। इस शिकायत पर घुमारवीं पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया।

पुलिस ने सीसीटीवी फु टेज में दिखाई दे रहे 2 आरोपियों की पहचान कर ली जबकि तीसरा आरोपी वहीं खड़ी गाड़ी में बैठा हुआ बताया जा रहा था। इन्हीं साक्ष्यों के आधार पर पुलिस बीते कल आरोपियों के ठिकाने पर पहुंची और आरोपियों को भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत गिरफ्तार कर लिया। डीएसपी घुमारवीं राजेंद्र कुमार जसवाल ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा।

Vijay