चोरों ने 6 महीने में तीसरी बार निशाना बनाया ATM, पुलिस के हाथ अब भी खाली

Friday, Sep 13, 2019 - 10:29 PM (IST)

बैजनाथ (सुधीर): 6 महीने के अंतराल में पुलिस के नाक के नीचे 3 बार एटीएम तोड़ा गया पर हर बार ही पुलिस के हाथ क्यों खाली हैं। बैजनाथ क्षेत्र में चोरों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि वे पुलिस के नाक नीचे चोरियां करने में व्यस्त हैं जबकि पुलिस के हाथ खाली नजर आ रहे हैं। चोरों ने वीरवार रात्रि को डीएसपी कार्यालय से मात्र एक किलोमीटर की दूरी पर पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग में शिव मंदिर गेट के  सामने बने एटीएम को 6 महीने के अंतराल में 3 बार तोड़कर पुलिस से अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया। वहीं दूसरी ओर पुलिस मात्र बंद कमरे में बैठकर योजना बनाने में लगी है। यह घटना क्षेत्र में खासी चर्चा बनी हुई है। लोगों का कहना है कि  जहां पुलिस मूकदर्शक बन एक एटीएम को बचाने में असमर्थ है तो आम जनता का क्या हश्र होगा।

सीसीटीवी में संदिग्ध दिखने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली

इस घटना में कई सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर बार-बार एक ही एटीएम तोड़ा जा रहा है। सीसीटीवी में किसी संदिग्ध को देखा गया था लेकिन आज तक पुलिस के हाथ खली क्यों जबकि आज के युग में कई प्रकार की नई तकनीकें आ चुकी हैं। इस बात से यह सिद्ध होता है कि चोरों को इस बात की जानकारी है कि पुलिस के हाथ कुछ भी नहीं है। दूसरी ओर पुलिस इस घटना को सुलझाने की बजाय बैंक प्रबंधक को सिक्योरिटी गार्ड लगाने की नसीहत दे रही है तथा अपनी नाकामी का ठीकरा नशेडिय़ों पर फोड़ रही है। वहीं एटीएम को बार-बार तोड़े जाने के बाद एक रोचक तथ्य सामने आया है कि इस एटीएम को 3 बार तोड़े जाने पर चोर एक बार भी पैसा नहीं निकाल सके।

क्या बोले डीएसपी

डीएसपी प्रताप ठाकुर ने कहा कि बार-बार एटीएम टूटने के बारे में बैक प्रबंधक से बात की जाएगी और सीसीटीवी फुटेज में मामला साफ नहीं हो पाया है, जिससे चोर को नहीं पकड़ा गया।

Vijay