हिमाचल के इस जिला में टूटने की कगार पर पहुंचा अटल जी का सपना, पढ़ें खबर

Wednesday, Aug 22, 2018 - 06:30 PM (IST)

पांवटा साहिब (रोबिन): सिरमौर जिला में स्व. अटल बिहारी वाजपेयी का सपना टूटने की कगार पर पहुंच गया है। नाहन के बाद अब कालाअंब और माजरा में भी 108 एंबुलैंस की दोनों गाड़ियां बिना तेल के सुबह से खड़ी हैं जबकि नाहन की एक गाड़ी कल रात से खड़ी है। आखिर इस तरह कब तक चलेगा। न तो पैट्रोल डलवाने के लिए पैसे दिए गए हैं जिसके कारण तेल नहीं डाला जा रहा है। हाईकोर्ट ने बीते कल ही कर्मचारियों की सैलरी देने के लिए 12 घंटे का समय दिया था लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ है।

हिमाचल में हाई अलर्ट जारी, बिना तेल कैसे चलेगी एंबुलैंस
बता दें कि पिछले दिन से हिमाचल में हाई अलर्ट किया हुआ है, जिसमें भारी बरसात की वजह से नुक्सान हो सकता है। वहीं पर एंबुलैंस बिना तेल के कैसे चलेगी। प्रशासन भी इस मामले पर मूकदर्शक बनकर बैठा हुआ। सोचने की बात यह है कि एंबुलैंस कर्मचारियों को हड़ताल पर जाने के लिए नौकरी से हाथ तक धोने पड़ जात हैं, वहीं अगर एंबुलैंस में तेल नहीं डल रहा है तो इसके लिए कौन जिम्मेदार है। अगर कोई बड़ी अनहोनी हो जाती है तो उसके लिए प्रशासन जिम्मेदार होगा या एंबुलैंस कंपनी।

बिना तेल के शोपीस बनी एंबुलैंस सेवा
एक तरफ सरकार अटल बिहारी वाजपेयी जी की अस्थियां बहाने में लाखों रुपए खर्च कर रही है  तो वहीं हिमाचल प्रदेश की 108 एंबुलैंस सेवा बिना तेल के शोपीस बन चुकी है। वहीं लोगों में भी इस कारण काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। उनका कहना है कि सरकार फिजूलखर्ची पर कितना पैसा खर्च रही है, वही एंबुलैंस सेवा बिना तेल के शोपीस बन गई है। जब इस मामले की जानकारी लेने के लिए हमने 108 एंबुलैस कंपनी को कई बार कॉल किया तो उन्होंने हमारी कॉल नहीं उठाई।

Vijay