हिमाचल की इन 4 बड़ी नदियों में प्रवाहित होंगी अटल जी की अस्थ्यिां, पढ़ें खबर

Saturday, Aug 25, 2018 - 10:00 PM (IST)

शिमला: भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां प्रदेश की 4 बड़ी नदियों में प्रवाहित की जाएंगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद शांता कुमार, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा और पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल अलग-अलग स्थानों पर अस्थि कलशों को प्रवाहित करेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वाजपेयी के अस्थि कलश को 26 अगस्त को मनाली में सुबह 10 बजे ब्यास नदी में प्रवाहित करेंगे।

शांता चम्बा की रावी नदी में प्रवाहित करेंगे अस्थि कलश
इसके बाद 27 अगस्त को चम्बा की रावी नदी में सुबह 11.30 बजे पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद शांता कुमार अस्थि कलश को प्रवाहित करेंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा 28 अगस्त को पांवटा साहिब में यमुना नदी में दोपहर 12 बजे तथा पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल 28 अगस्त को ही तत्तापानी में सतलुज नदी में सुबह 10 बजे वाजपेयी के अस्थि कलश को प्रवाहित करेंगे।

रिज मैदान पर दी थी श्रद्धांजलि
उल्लेखनीय है कि गत दिनों वाजपेयी के अस्थि कलशों को शिमला लाया गया था, जहां पर सर्वदलीय सभा में पक्ष-विपक्ष के नेताओं के अलावा सामाजिक संगठनों ने उनको शिमला के रिज मैदान पर श्रद्धांजलि दी थी। उसके बाद इन अस्थि कलशों को प्रदेश भाजपा कार्यालय में रखा गया था और अब इनको अलग-अलग नदियों में प्रदेश के बड़े नेता प्रवाहित करेंगे।

Vijay