भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार सहायक दवा नियंत्रक को मिला पुलिस रिमांड, शिमला में होगी पूछताछ

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2019 - 05:58 PM (IST)

सोलन (नरेश पाल): जिला एवं सत्र न्यायाधीश सोलन की अदालत ने भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार सहायक दवा नियंत्रक निशांत सरीन को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। विजीलैंस एंटी करप्शन विभाग ने वीरवार दोपहर के समय सहायक दवा नियंत्रक को जिला एवं सत्र न्यायाधीश सोलन भूपेश शर्मा की अदालत में पेश किया, जहां से उसे 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। बता दें कि प्रदेश उच्च न्यायालय में बुधवार को अग्रिम जमानत की याचिका खारिज होने के बाद सहायक दवा नियंत्रक को गिरफ्तार किया गया था। राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने 21 अगस्त को राज्य दवा नियंत्रक कार्यालय बद्दी में सहायक दवा नियंत्रक के पद पर कार्यरत निशांत सरीन के खिलाफ एक फार्मा उद्योग की शिकायत पर विजीलैंंस थाना सोलन में मामला दर्ज किया था। मामले में फार्मा उद्योगों से होटल में ठहरने व एयर टिकट के खर्च के अलावा भ्रष्टाचार के कई गंभीर आरोप लगाए थे।

विजीलैंस ने आरोपी के 7 ठिकानों पर एक साथ की थी रेड

इसके बाद विजीलैंस की टीम ने 23 अगस्त को भ्रष्टाचार के मामले में सहायक दवा नियंत्रक बद्दी निशांत सरीन के 7 ठिकानों पर छापा मारा था। इस छापेमारी में विजीलैंस को बेनामी संपत्तियों के कई दस्तावेज हाथ लगे हैं। इसके अलावा बड़ी मात्रा में विदेशी शराब भी बरामद हुई थी, जिसकी कीमत लाखों में बताई जा रही है। विजीलैंस ने चंडीगढ़, पंचकूला, बद्दी, बिलासपुर व शिमला में उसके 7 ठिकानों पर एक साथ रेड की थी। रेड के दौरान सहायक दवा नियंत्रक फरार हो गया, जिसे पकडऩे के लिए विजीलैंस ने कई टीमों का गठन किया लेकिन वह उनके हत्थे नहीं चढ़ा। उच्च न्यायालय के आदेश पर सहायक दवा नियंत्रक 11 सितम्बर को हाईकोर्ट में पेश हुआ और अग्रिम जमानत की याचिका खारिज होते ही विजीलैंस से उसे गिरफ्तार कर लिया। सोलन में मामला दर्ज होने के चलते सतर्कता विभाग की टीम ने उसे जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में पेश किया, जहां से उसे रिमांड पर भेज दिया है।

सहायक दवा नियंत्रक से शिमला में होगी पूछताछ

राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम सहायक दवा नियंत्रक निशांत सरीन से शिमला में ही पूछताछ करेगी। सतर्कता विभाग उसे छोटा पुलिस थाना में रखेगी। डीएसपी विजय शर्मा, इंस्पैक्टर विजय कुमार व एचसी सतीश कुमार के नेतृत्व में विजीलैंस की टीम आरोपी को वीरवार को शिमला से ही जिला एवं सत्र न्यायालय सोलन लेकर आई। कोर्ट से 5 दिन का रिमांड मिलते ही उसे फिर से शिमला से लेकर चली गई।

अब इन संपत्तियों का हुआ खुलासा

विजीलैंस जांच में सहायक दवा नियंत्रक की 3 और नई संपत्तियों का खुलासा हुआ है। हालांकि विजीलैंस ने इन संपत्तियों के बारे में अभी खुलासा नहीं किया है। इससे पूर्व विजीलैंस की रेड में  चंडीगढ़, पंचकूला, जीरकपुर, रोपड़, माया गार्डन व शिमला के पंथाघाटी में फ्लैट का खुलासा हुआ था। इसके अलावा विजीलैंस की रेड में 150 विदेशी शराब की बोताल बोतलें बरामद हुई थीं, जिनकी कीमत करीब 6 लाख रुपए बताई जा रही थी। दबिश के दौरान जांच टीम को 7 लाख रुपए से अधिक नकदी के अलावा 5 मोबाइल फोन और 4 लैपटॉप बरामद हुए थे। चंडीगढ़ में दबिश के दौरान जांच टीम ने घर के बाहर 3 महंगी गाडियों को भी पार्क पाया था। सहायक दवा नियंत्रक की संपत्ति को लेकर हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। इसके अलावा विजीलैंस के हाथ तीन-चार प्लाट के कागज भी लगे हैं।

आरोपी से पूछताछ में कई और खुलासे होने की उम्मीद

विजीलैंस एंटी करप्शन विभाग शिमला के एडीजीपी अनुराग गर्ग ने बताया कि जिला एवं सत्र न्यायाधीश सोलन की अदालत ने सहायक दवा नियंत्रक निशांत सरीन को 5 दिन के पुलिस रिमांड दिया है। अब उससे पूछताछ होगी। पूछताछ में कई और खुलासे होने की उम्मीद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News