ग्रामीण स्वशासन और प्रशासन की बुनियादी इकाई हैं पंचायतें : विपिन परमार

punjabkesari.in Sunday, Nov 28, 2021 - 07:15 PM (IST)

परौर पंचायत में किए 22 करोड़ से अधिक के उद्घाटन व शिलान्यास, पंच परमेश्वर महासम्मेलन में की शिरकत
सुलह (ब्यूरो):
विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने रविवार को सुलह विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत परौर में 22 करोड़ से अधिक विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन किए। उन्होंने पौने 22 करोड़ की लागत से केंद्रीय सड़क निधि से परौर-धीरा-नौरा-पुड़बा सड़क के विस्तार एवं सुधार का भूमिपूजन तथा 39 लाख से निर्मित मुख्यमंत्री लोक भवन का लोकार्पण किया। परमार ने सुलह विधानसभा क्षेत्र के पंच परमेश्वर महासम्मेलन में मुख्यातिथि के रूप में भी शिरकत की। उन्होंने कहा कि पंचायतें ग्रामीण स्वशासन और प्रशासन की बुनियादी इकाई हैं। पंचायतें समाज में महत्वपूर्ण भूमिका में ग्रामीण संसद के रूप में कार्य करती हैं। पंचायतों पर न्याय और ग्रामीण विकास की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होती है। प्रतिनिधियों को नि:स्वार्थ भावना से जरूरतमंद लोगों की मदद को आगे आना चाहिए।
PunjabKesari, Public Image

उन्होंने कहा कि सुलह हलके के जनप्रतिनिधि बहुत सजगता से कार्य कर रहे हैं तभी सुलह विकास खंड को जिले में सर्वश्रेष्ठ और भवारना विकास खंड को श्रेष्ठ आंका गया है। उन्होंने कहा कि भौगोलिक स्थिति और प्रशासनिक सुविधा के दृष्टिगत सुलह हलके में 14 नई पंचायतों का गठन किया गया है और नई पंचायतों के भवनों के लिए धनराशि उपलब्ध करवा दी गई है। उन्होंने राजकीय प्राथमिक पाठशाला और वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला परौर को श्रेष्ठ विद्यालय बनने पर बधाई दी।

इस मौके पर जिला भाजपा अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा, मंडल अध्यक्ष देशराज शर्मा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य तनु भारती, मंडल महासचिव सुखदेव मसंद, बीडीसी अध्यक्ष अनीता चौधरी, कुसुम चौधरी, परौर के प्रधान रोजी राणा, बीडीसी उपाध्यक्ष राजेश मेहता, विकास धीमान, चंद्रवीर कटोच, उपप्रधान फरेड़ मनोज शर्मा, अरविंद समकड़िया, सुशील कुमार, मनोज कानूनगो, विपिन चौधरी, मुख्य अभियंता लोक निर्माण एनपी सिंह, एसडीएम धीरा आशीष शर्मा, जिला पंचायत अधिकारी अश्विनी शर्मा, बीडीओ संकल्प गौतम और सिकंदर कुमार और अधिशासी अभियंता लोक निर्माण मनीष सहगल सहित विभागीय अधिकारी व पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News