BJP विधायक और संगठन मंत्री के बीच उठे मामले पर जानिए क्या बोले विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार

6/16/2020 9:15:13 PM

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): ज्वालामुखी के विधायक रमेश धवाला और भाजपा संगठन मंत्री  पवन राणा के बीच उठे मामले पर हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा कि मुझे लगता है कि ऐसे वक्तव्य जोकि ज्वालामुखी के विधायकने कहे, किसी स्थान पर बोलना यह उचित नहीं है। किसी को कोई गिला-शिकवा है तो हर जगह उस बात को रखने का स्थान है। कांगड़ा में आयोजित बैठक के बारे में परमार ने कहा कि कहीं कार्यकर्ता-नेता बैठते हैं तो अच्छी बात है। यह बात उन्होंने मंगलवार को डीआरडीए धर्मशाला में कोरोना संकट के बीच शुरू हुए विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करने के दौरान पत्रकारों से कही।

कोरोना महामारी से हिमाचल और कांगड़ा भी अछूता नहीं

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते जो देश में स्थितियां बनी हैं, उससे हिमाचल और जिला कांगड़ा भी अछूता नहीं है। अब बाजार खुलना शुरू हो गए हैं। विभिन्न विभागों में काम शुरू हो गए हैं, ऐसे में हर जिला में विकास कार्यों की समीक्षा की जाए। उन्होंने कहा कि बैठक में लोक निर्माण विभाग, फारेस्ट, टूरिज्म, टांडा मेडिकल कॉलेज और नैशनल हाईवे का रिव्यू हुआ है। बैठक में पीएमजीएसवाई, नाबार्ड के तहत बनने वाली सड़कों सहित एएमपी के तहत सड़कों की मैटलिंग होनी है, उस पर चर्चा की गई है। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि कोरोना वायरस आगे चलकर कम्यूनिटी में आए, हालांकि अभी पहुंचा नहीं है, उस परिस्थिति से निपटने के लिए भी जिला कांगड़ा और प्रदेश में और कोविड सैंटर खोले जाएं, इस दिशा में भी कार्य किया जा रहा है।

आईजीएमसी और टांडा मेडिकल कॉलेज प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण

उन्होंने कहा कि टांडा मेडिकल कॉलेज में 27 वैंटीलेटर अपडेटिड हैं और 4 और वैंटीलेटर का टैंडर कर दिया गया है। जोनल अस्पताल धर्मशाला में भी 5 वैंटीलेटर रखे गए हैं। उन्होंने कहा कि आईजीएमसी और टांडा मेडिकल कॉलेज प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण हैं। टांडा मेडिकल कॉलेज में एक आइसोलशन वार्ड भी रखा गया है ताकि एकदम से दबाव आने पर मरीजों को वहां रखने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि वैंटीलेटर्स को अपडेट कर दिया गया है तथा मास्क, फेस शील्ड, पीपीई किट्स पर्याप्त मात्रा में हैं।


Vijay

Related News