मानसून सत्र के लिए 3 सैक्टरों में बांटा विधानसभा क्षेत्र, सुरक्षा को लेकर किए कड़े बंदोबस्त

punjabkesari.in Saturday, Jul 31, 2021 - 05:05 PM (IST)

शिमला (जस्टा): विधानसभा सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। विधानसभा सत्र ठीक से निपटे, इसको लेकर 300 पुलिस जवानों को सुरक्षा का जिम्मा सौंपा गया है, वहीं 8 पुलिस अधिकारी भी इनके साथ मौजूद रहेंगे। सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए विधानसभा क्षेत्र को 3 सैक्टरों में बांटा गया है। इनमें इन्नर सैक्टर-ए, आऊटर सैक्टर-बी और तीसरा सैक्टर-सी बाहर ट्रैफिक को लेकर रहेगा। सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए बम निरोधक दस्ते को तैनात किया जाएगा। इसके साथ ही घुड़सवार दल और खोजी कुत्ता दल भी सुरक्षा में तैनात रहेंगे जो संदिग्धों पर नजर रखेंगे।  इसके साथ ही जिले के विभिन्न थानों से भी जवानों व अधिकारियों को विशेष रूप से ड्यूटी पर तैनात कर दिया जाएगा।

वज्र वाहन भी किया जाएगा तैनात

इसके अलावा किसी भी स्थिति से निपटने को तुरंत कार्रवाई दल पुलिस नियंत्रण कक्ष के संपर्क में होगा और किसी भी तरह की स्थिति से निपटने को तुरंत कार्रवाई करेगा। सत्र के दौरान सुरक्षा और किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए वज्र वाहन को भी तैनात किया जाएगा। दंगा नियंत्रण के लिए इसी आधुनिक वाहन का इस्तेमाल किया जाएगा। सुरक्षा कर्मियों को बाकायदा आधुनिक हथियारों के साथ लैस किया गया है और अलग से रिजर्व पुलिस भी रखी गई है।

वाहनों की जांच के लिए लगाए जाएंगे 5 नाके

राजधानी में प्रवेश करने और बाहर जाने वाले वाहनों की जांच के लिए लिए विशेष रूप से 5 के करीब नाके लगाए जाएंगे। इस दौरान लगाए गए 5 नाकों में शोघी के समीप घणाहट्टी की तरफ  से आने वाले वाहनों की जांच को हीरानगर के पास, नालागढ़ की तरफ से आने वाले वाहनों की जांच को टुटू के पास, ठियोग और मशोबरा से आने वाले वाहनों की जांच को ढली के समीप और बाईपास सड़क पर टूटीकंडी के पास नाके लगाए जाएंगे। इनमें बाकायदा आधुनिकतम शस्त्रों से लैस जवानों को जांच का जिम्मा सौंपा गया है।

सादे कपड़ों में भी तैनात रहेगी पुलिस

विधानसभा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए सादे कपड़ों में भी जवानों को तैनात किया जाएगा। इसके लिए विशेष रूप से व्यवस्था की गई है। ये जवान कुछ भी होने पर तुरंत कार्रवाई करेंगे और सारी स्थिति पर नजर रखेंगे। अगर कोई शरारती तत्व इस बीच किसी भी तरह की होशियारी बरतेगा तो उसे पुलिस बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगी।

कोविड के नियमों की होगी पालना

विधानसभा के दौरान कोविड के नियमों की भी पालना होगी। विधानसभा के अंदर तो वैसे नियमों की सख्ती से पालना होगी लेकिन जो बाहर से लोग मुख्यमंत्री व मंत्रियों से मिलने आते हैं, उन्हें भी कोरोना के नियमों की पालना करनी होगी। इन लोगों पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी।

क्या बोले एसपी शिमला

एसपी शिमला मोहित चावला ने बताया कि विधानसभा सत्र के दौरान सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए 300 के करीब जवानों को सुरक्षा का जिम्मा सौंपा गया है। सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए विधानसभा क्षेत्र को 3 सैक्टरों में बांटा गया है। हर आने-जाने वाले पर पुलिस की नजर रहेगी। पुलिस जवानों ने सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए कमर कस ली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News