विधानसभा में भी गूंजेगा ''जलप्रलय'' का मुद्दा

Tuesday, Aug 14, 2018 - 05:07 PM (IST)

मंडी (नीरज): आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर का कहना है कि बारिश से पूरे प्रदेश में जो नुकसान हुआ है उस पर विधानसभा के आगामी सत्र में चर्चा की जाएगी और सभी विभागों के नुकसान की पूरी रिपोर्ट सदन में पेश की जाएगी। यह बात उन्होंने मंडी में पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत के दौरान कही। मंगलवार को ठाकुर ने मंडी में जिला परिषद की नवनिर्वाचित अध्यक्षा सरला देवी के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत की और उन्हें अध्यक्ष बनने पर बधाई दी। उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में बारिश के कारण सरकारी और गैर सरकारी संपति का भारी नुकसान हुआ है। इसकी पूरी रिपार्ट विभाग वाईज तैयार की जा रही है। 

उन्होंने बताया कि सदन में बहुत से सदस्या इस बारे में प्रश्न उठाएंगे तो उस दौरान सदन में विभाग वाईज पूरे नुकसान की रिपोर्ट पेश की जाएगी। उन्होंने आईपीएच विभाग का जिक्र करते हुए बताया कि अभी पूरे आंकड़े उनके पास आ रहे हैं जबकि हमीरपुर जोन के आंकड़े उनके पास आ गए हैं और यहां पर विभाग का 6 करोड़ का नुकसान आंका गया है। उन्होंने कहा कि सरकार नुकसान की भरपाई के लिए पूरे प्रयास कर रही है। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों और विभागाधिकारियों को भारी बारिश के दौरान तुरंत प्रभाव से बेहतर कार्य करने पर बधाई भी दी। 

ठाकुर ने बताया कि जिला के कुछ एक संपर्क मार्गों को छोड़कर बाकी सभी मार्ग यातायात के लिए बहाल कर दिए गए हैं। वहीं जिला परिषद मंडी की नवनिर्वाचित अध्यक्षा सरला देवी को डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने विधिवत रूप से पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाई। सरला देवी ने सभी सदस्यों को विश्वास दिलाया कि विकास के मामले में सरकार के माध्यम से हर संभव सहयोग दिलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला परिषद की बहुत सी शक्तियों को छीन लिया गया है और इस विषय को भी जल्द ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के समक्ष उठाया जाएगा।
 
 

Ekta