ओलंपिक से एक कदम दूर आशीष, किर्गिस्तान के खिलाड़ी को हराया

Friday, Mar 06, 2020 - 02:19 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : हिमाचली बॉक्सर आशीष चौधरी ने भारतीय मुक्केबाजों की जीत का सिलसिला जारी रखते हुए जार्डन के अमान में जारी ओलंपिक क्वालिफायर के दूसरे मैच में 75 किलोग्राम भार वर्ग में अपना मैच जीत कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। वीरवार शाम हुए मैच में आशीष ने किर्गिस्तान के चैथी वरीयता प्राप्त ओमुरबेक बेखिजित उलु को अपने अंदाज में 5-0 से पराजित किया। 

भारतीय मुक्केबाज ने मुक्केबाजी रिंग में शानदार प्रदर्शन किया और अपने प्रतिद्वंद्वी मुक्केबाज के खिलाफ जीत दर्ज की। अब रविवार को आशीष का मुकाबला इंडोनेशिया के खिलाड़ी के साथ रविवार को खेला जाएगा। बता दें कि आशीष चौधरी इस वर्ष टोक्यो में आयोजित होने वाले ओलंपिक खेलों से मात्र एक कदम दूर हैं। 24 वर्षीय आशीष ओलंपिक क्वालिफायर में भाग लेने वाले प्रदेश के पहले बाॅक्सर हैं। इस शानदार प्रदर्शन के बाद अब अगले मुकाबले में हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के सुंदरनगर में जन्मे आशीष 75 किलोग्राम (मिडिलवेट) श्रेणी के क्वार्टर फाइनल में अपने पंच का दम दिखाएंगे।

वहीं एशियाई चैम्पियनशिप-2019 के रजत पदक विजेता आशीष ने चल रहे एशिया और ओशिनिया बॉक्सिंग ओलंपिक योग्यता टूर्नामेंट-2020 में प्री-क्वार्टर फाइनल में जीतने के बाद खुशी व्यक्त की। इस उपलब्धि पर उन्होंने कहा कि वह अपनी कड़ी मेहनत और लग्न से अगले मैच में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर ओलंपिक के लिए क्वालीफाई होने की पूरी कोशिश करेंगे।

kirti