आशाकुमारी द्वारा रावण शब्द का प्रयोग उचित नहीं : गणेश

punjabkesari.in Monday, Oct 18, 2021 - 03:05 PM (IST)

शिमला : भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के प्रमुख एवं हिम फेड के चेयरमैन गणेश दत्त ने शिमला में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि आशा कुमारी द्वारा रावण शब्द का प्रयोग उचित नहीं है, कांग्रेस पार्टी की यह पुरानी आदत रही है पहले सोनिया गांधी से भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मौत के सौदागर की टिपणी की थी। कांग्रेस पार्टी ने नेताओं के पास शब्दों के चयन करने की क्षमता नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने हेलीकॉप्टर को लेकर सवाल उठाए है पर भाजपा उनसे पूछती है कि जब कांग्रेस की सरकार थी तो क्या उनके मुख्यमंत्री बैल गाड़ी में घूमते थे। उस समय उनके ही नेता मेजर मनकोटिया ने हेलीकॉप्टर को लेकर अपनी ही सरकार को घेरा था और 111 करोड़ खर्च के बारे में जनता को परिचित करवाया था, इस समय कांग्रेस को अपने शासनकाल को स्मरण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार ने जन कल्याण योजनाओं से हिमाचल की जनता का पूरा ख्याल रखा है, आयुष्मान भारत और हिम केअर योजना का बड़ा लाभ जनता को हुआ है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार के कारण महंगाई बड़ी थी पर केंद्र की मोदी सरकार ने महंगाई को रोकने की पूरी कोशिश की है। कांग्रेस के नेता महंगाई महंगाई चिल्ला रहे आकर इस पर चर्चा में भाग ले सकते हैं क्योंकि आज महंगाई की बात इन कांग्रेस वालों को बहुत नजर आ रही है। लेकिन हमारी आदत आंकड़ो पर करने की है। मोदी सरकार के 7 साल के कार्यकाल में महंगाई दर वर्ष 2020-21 के दौर उच्चतम रही है, जोकि 6.62 प्रतिशत है। मजे की बात ये है कि ये दर पूर्व की कांग्रेस सरकार के दस सालों (2004 से 2014 कांग्रेस सरकार ) में से 7 साल की महंगाई दर से कम रही है। मनमोहन सरकार के दौरान महंगाई दर 2010 में 50 साल के रिकार्ड तोड़ते हुए उच्चतम स्तर 11.99 तक चली गयी थी। वहीं दूसरी तरफ मोदी सरकार में यही महंगाई दर 1978 के बाद 50 सालों के न्यूनतम स्तर पर आ गयी थी वर्ष 2017 में जोकि 3.33 प्रतिशत थी। बाकी जनता खुद समझदार है महंगाई के हाई रिकॉर्ड किसने बनाये और कम दर के रिकॉर्ड किसने बनाये। 

पेट्रोल 2012 में 82 रु था उस समय कांग्रेस थी आज 2021 हैं 82 के बाद कितना रेट बड़ा सबके सामने है । जब जीएसटी में इसे लाने की बात हुई तो सबसे पहले विरोध करने वालों में कांग्रेसी शासित राज्य थे। क्योंकि राज्यों का टेक्स जो खत्म हो जाता उससे। कोरोना की वजह से आर्थिक बोझ बढ़े है लेकिन मोदी सरकार आने वाले वक्त में इस पर काम कर रही है। आज पूरे देश मे फ्री वेक्सीन पर हजारों करोड़ खर्च हो रहे है 70 साल राज करने वाली कांग्रेस ने कितने ऑक्सीजन प्लांट बनाये थे वो सबको पता है। ये काम भी आज मोदी कर रहे हैं। कोरोना से जंग जीत रहे हैं हम हालत भी सुधरने लगे है इसका सबसे बड़ा सबूत आज आई खबर है। खुदरा महंगाई दर सितंबर में घटकर 4.35 प्रतिशत पर आई, पिछले 10 महीनों में महंगाई सबसे कम। दूसरी तरफ आईएमएफ ने कहा है कि भारत की अर्थव्यवस्था 2022 में दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ने वाली होगी। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के अनुमान के मुताबिक भारत में यह वृद्धि दर 8.5 फीसदी तक पहुंच सकती है, जबकि अमेरिका में यह दर 5.2 फीसदी तक ही रह सकती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News