आशा कुमारी ने साधा निशना, कहा-CM Jairam ने विधानसभा सदन में दी गलत जानकारी

Thursday, Feb 14, 2019 - 09:54 PM (IST)

चम्बा: प्रदेश सरकार ने विधानसभा के सदन को गलत जानकारी दी है जोकि बेहद अफसोसजनक बात है। पी.ए.सी. की अध्यक्ष एवं डल्हौजी की विधायक आशा कुमारी ने वीरवार को अपने एक बयान में यह बात कही। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो मुख्यमंत्री सदन को यह जानकारी देते हैं कि बर्फबारी की वजह से कहीं भी राशन की कोई किल्लत नहीं है तो उसी रोज जिला प्रशासन चुराह की 4 पंचायतों को राशन की खेप भेजता है। उन्होंने कहा कि इससे यह साफ होता है कि या तो सरकार अपनी असफलता को छिपाने के लिए सदन को गलत जानकारी दे रही है या फिर मुख्यमंत्री को अधिकारी गलत जानकारी दे रहे हैं।

वस्तुस्थिति को छिपाने का प्रयास न करे सरकार

उन्होंने कहा कि अगर मीडिया या विपक्ष कोई बात या मुद्दा सरकार के समक्ष रखता है तो सरकार उस पर अपनी संवेदनशीलता दिखाते हुए उसे सकारात्मक दृष्टि से देखे न कि उसे अपनी छवि के लिए घातक मानते हुए वस्तुस्थिति को छिपाने का प्रयास करे। उन्होंने कहा कि अभी जिला चम्बा के 70 प्रतिशत क्षेत्रों में बिजली की व्यवस्था सुचारू नहीं हो पाई है तो जिला के कई मार्ग अभी तक बंद पड़े हैं। बर्फबारी के चलते जिला चम्बा में हुए नुक्सान व उसके बाद पैदा हुई गंभीर स्थिति के बारे में सही जानकारी लोगों तक पहुंच नहीं पा रही है। इस स्थिति का फायदा उठाते हुए कुछ अधिकारी गलत जानकारी दे रहे हैं।

सड़क व बिजली व्यवस्था पूरी तरह से पटरी से उतरी

उन्होंने कहा कि अफसोस की बात है कि सर्दियों के आने से पूर्व किसी भी प्रकार की कोई तैयारी प्रशासन ने नहीं की। सड़क व बिजली व्यवस्था पूरी तरह से पटरी से उतरी पड़ी है। उन्होंने कहा कि सरकार व प्रशासन ने सही मायने में पिछले डेढ़ माह से खुद को महज मौसम की चेतावनी जारी रखने तक ही सीमित रखा लेकिन उसके प्रति खुद गंभीरता नहीं दिखाई। अगर ऐसा किया होता तो आज जिला चम्बा के लोगों को इस विकट स्थिति का सामना करने के लिए मजबूर न होना पड़ता।

Vijay