डलहौजी के छावनी में विधायक आशा कुमारी ने किया स्वच्छता पखवाड़े का शुभारम्भ (Video)

Sunday, Sep 16, 2018 - 03:32 PM (IST)

चम्बा: पर्यटन नगरी डलहौजी के छावनी क्षेत्र में विधायक आशा कुमारी ने स्वच्छता पखवाड़े का शुभारम्भ किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय निवासियों सहित छावनी परिषद के अधिकारियों व कर्मचारिओं को स्वच्छता की शपथ दिलवाई। इस मौके पर उन्होंने पौधारोपण कर पर्यावरण बचाव का संदेश भी उपस्थित जनसमूह को दिया। वहीं उन्होंने स्कूली बच्चों द्वारा स्वच्छता का संदेश देने हेतु एक रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया और खुद भी इस रैली में शामिल हुईं।

जिला चम्बा में सबसे स्वच्छ क्षेत्र छावनी
उन्होंने कहा कि डलहौजी का छावनी क्षेत्र जिला चम्बा में सबसे स्वच्छ क्षेत्र है। उन्होंने कहा कि जिस तरह का कूड़ा प्रबंधन डलहौजी कैंट में देखने को मिलता है उससे सभी को सीख लेनी चाहिए। इसमें कोई सन्देश नहीं है। उन्होंने कहा कि हमें खुद ही स्वच्छता की आदत को अपनाना चाहिए और इसके लिए सरकार द्वारा स्वच्छता अभियान चलाने की आवश्यकता ही नहीं पडऩी चाहिए।

भारत को विकसित करने में स्वच्छता पहला कदम
इस मौके पर मुख्य अधिशासी अधिकारी रविन्द्र ने संबोधित करते हुए कहा कि आज हर कोई चाहता है कि भारत एक विकसित देश बने और उस दिशा में स्वच्छता पहला कदम है। इसके लिए हम सब को प्रयासरत रहना चाहिए। स्वच्छता पखवाड़े के शुभारम्भ के दौरान मंच का संचालन बलदेव खोसला ने किया। वहीं इस दौरान छावनी परिषद के निर्वाचित सदस्य, छावनी विद्यालय के बच्चों व अध्यापकों सहित भारी संख्या में गण्यमान्य व्यक्तियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।

Vijay