थप्पड़'कांड' ने पकड़ा तूल, आशा कुमारी और लेडी पुलिस कांस्टेबल से पूछताछ करेगी पुलिस

Saturday, Dec 30, 2017 - 03:38 PM (IST)

शिमला (नितेश): शिमला में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के कार्यक्रम में हुए थप्पड़'कांड' ने तूल पकड़ लिया है। जानकारी के मुताबिक इस मामले की जांच प्रशासनिक रैंक के अधिकारी की अध्यक्षता में होगी। वहीं आशा कुमारी से पुलिस पूछताछ करेगी। साथ ही लेडी पुलिस कांस्टेबल से भी पूछताछ की जाएगी। हालांकि अब तक इस मामले में कांग्रेस विधायक आशा कुमारी से कोई पूछताछ नहीं हुई है। 


यह है पूरा मामला 
हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में हार की समीक्षा करने के लिए शुक्रवार को शिमला पहुंचे कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के कार्यक्रम में अचानक हंगामा हो गया था। दरअसल हुआ यूं कि जब राहुल गांधी बैठक के लिए शिमला पहुंचे तो वे सीधे कांग्रेस कार्यालय में अंदर चले गए। कार्यालय के बाहर उनसे मिलने वालों की भारी भीड़ जमा थी। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए वहां पुलिस बल भी तैनात था। तभी भीड़ में मौजूद डलहौजी विधानसभा से कांग्रेस विधायक आशा कुमारी ने एक महिला पुलिसकर्मी को थप्पड़ जड़ दिया। आशा कुमारी राहुल गांधी से मिलना चाह रही थीं, जबकि महिला पुलिसकर्मी ने उन्हें रोक दिया था। लेकिन वह नहीं रूकी। इस दौरान आशा ने जब पुलिसकर्मी को थप्पड़ जड़ा तो जवाब में उस महिला पुलिसकर्मी ने भी उनको बिना रूके थप्पड़ जड़ दिया। दोनों ने एक-दूसरे पर कई थप्पड़ जड़े।  


उधर, कांग्रेस मुख्यालय में पुलिस कांस्टेबल और कांग्रेस नेता व विधायक आशा कुमारी के बीच हुए थप्पड़कांड पर महिला पुलिस कर्मी द्वारा मामला दर्ज करवाए जाने के बाद विधायक ने भी पुलिस में शिकायत दी है। एसएचओ सदर के नाम शिकायत पत्र में आशा ने पुलिस कर्मी पर उन्हें बैठक के लिए अपने कांग्रेस कार्यालय में जाने से रोका। इस दौरान पूर्व मंत्री व विधायक कर्नल धनीराम शांडिल समेत अन्य नेता भी साथ थे। इस दौरान जब वे आगे जाने लगी तो उक्त महिला पुलिस कर्मी ने उन्हें धक्का दिया और हाथापाई की। आशा ने अपनी शिकायत में लिखा है कि वह डलहौजी से विधायक हैं और इस माह आए चुनाव में भी वह वहां से जीतकर आई हैं। उन्होंने आगे लिखा कि वे इस घटना के बाद बैठक में चली गई और वहां पर लगातार बैठकें थीं और इस कारण वह समय पर इस घटना की शिकायत नहीं कर पाई। 


आशा कुमारी ने अपनी गलती पर भी मांगी थी माफी
आशा कुमारी ने थप्पड़कांड के बाद अपनी गलती पर मांफी भी मांगी। उन्होंने कहा कि महिला कांस्टेबल ने उससे दुर्व्यवहार किया था। उन्होंने कहा कि मै उसकी मां की उम्र की हूं। उन्होंने कहा कि मैं मानती हूं कि मुझे अपने गुस्से पर काबू रखना चाहिए था। मैं इस गलती पर माफी मांगती हूं।