ऊना में कला एवं शिल्प मेला शुरू, मंत्री बोले-कलाकारी व शिल्पकारी को बढ़ावा देगी सरकार (Video)

Sunday, Oct 20, 2019 - 05:14 PM (IST)

ऊना (अमित): हिमाचल राज्य संग्राहलय और भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा ऊना में कला एवं शिल्प मेले का आयोजन किया गया है। 24 अक्तूबर तक चलने वाले मेले का शुभारंभ पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने किया। इस मेले में प्रदेशभर के कलाकार और शिल्पकार अपने उत्पादों को लेकर पहुंचे हैं, जिनकी प्रदर्शनी और बिक्री के लिए स्टाल लगाए गए हैं।

मंत्री ने कलाकारों और शिल्पकारों के सभी स्टालों को देखा और उनके द्वारा तैयार किए गए उत्पादों की प्रशंसा भी की। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार कलाकारी और शिल्पकारी को बढ़ावा देने के लिए ग्रामीण स्तर पर मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना शुरू करने जा रही है, जिसमें लोगों को सीखने और सीखाने के लिए आर्थिक मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल एक पर्यटक राज्य है और ऐसे में यहां पर कला और शिल्प उत्पादों की बिक्री की काफी संभावनाएं है। उन्होंने कहा कि इस व्यवसाय को रोजगार के रूप में विकसित किया जायेगा ताकि युवा पीढ़ी अपनी आर्थिकी सुदृढ़ कर सके।

हार के कारण बताने के लिए बहाने ढूंढ रही कांग्रेस

वहीं कांग्रेस द्वारा उपचुनावों में सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के आरोपों पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष द्वारा ऐसे आरोप लगाना उनकी भूमिका है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की इस उपचुनाव में हार तय है और अपनी हार का ठीकरा फोडऩे के लिए ऐसे बहाने बना रही है। वहीं उपचुनाव में बागियों के चुनाव लडऩे के सवाल पर उन्होंने कहा कि इससे भाजपा को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी के प्रति आकर्षण ज्यादा होता है उसका उम्मीदवार बनने के लिए ज्यादा होड़ होती है। उन्होंने कहा कि जो मान गए हैं वो वापस आ गए हैं और जो नहीं माने हैं वो चुनाव के परिणाम के बाद वापस आ जाएंगे।

Vijay