बस में दिल्ली ले जाई जा रही थी नशे की खेप, नाकाबंदी पर 4 युवक-युवतियां गिरफ्तार

Wednesday, Jul 31, 2019 - 10:55 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू प्रकाश): पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान हाथीथान इलाके में दिल्ली के 2 युवकों व 2 युवतियों को 177 ग्राम चरस की खेप के साथ गिरफ्तार किया है। ये चारों मणिकर्ण से दिल्ली जा रही बस में सफर कर रहे थे। पुलिस ने रूटीन चैकिंग के लिए हाथीथान में बस को रोका। इस दौरान उक्त चारों युवक-युवतियों के कब्जे से चरस बरामद हुई। चारों के खिलाफ पुलिस ने मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजे

बुधवार को चारों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। आरोपियों की पहचान विशाल दूबे, शुभम, अंजलि और प्रिंसी गोरावा निवासी दिल्ली के रूप में हुई है। पुलिस ने जब इन सभी से चरस की इस खेप के संदर्भ में पूछा तो इन्होंने तर्क दिया कि वे इसे अपने इस्तेमाल के लिए ले जा रहे थे।

दिल्ली में दोस्तों को करवाना था चरस का सेवन

उन्होंने खुलासा किया कि दिल्ली जाकर अपने अन्य दोस्तों को भी चरस का सेवन करवाना था। दिल्ली में चरस की यह खेप काफी महंगी मिलेगी लेकिन यहां काफी कम पैसों में मिल गई। डी.एस.पी. हैडक्वार्टर आशीष शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि रिमांड के दौरान आरोपियों ने चरस किससे खरीदी थी, इसका भी पूछताछ के जरिए पता लगाया जाएगा।

उठे कई सवाल

दिल्ली के युवाओं से इस प्रकार चरस बरामद होना कई सवाल खड़े करने वाली घटना है। दिल्ली व अन्य प्रांतों से आने वाले कई युवा हैरोइन व अन्य सिंथैटिक ड्रग्स कुल्लू-मनाली की ओर लेकर आते हैं तथा यहां से चरस व अफीम की खेप लेकर निकलते हैं। इस प्रकरण में पुलिस इस बिंदु पर भी जांच कर रही है कि कहीं ये युवा भी दिल्ली से हैरोइन या अन्य सिंथैटिक ड्रग्स की खेप लेकर तो नहीं आए थे।

Vijay