इंदौरा पुलिस को मिली सफलता, पति-पत्नी 5.92 ग्राम हेरोइन व नकदी सहित गिरफ्तार

Friday, Aug 09, 2019 - 04:10 PM (IST)

इंदौरा(अजीज): इंदौरा क्षेत्र में नशा तस्कर कानून से पूर्णतया बेखौफ हैं। कानून द्वारा दी जाने वाली सजा भी उन्हें सुधारने में कारगर सिद्ध नहीं हो पा रही। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें इंदौरा पुलिस ने माननीय अदालत द्वारा नशीले पदार्थों की तस्करी मामले में दोषी करार दिए गए कथित अपराधी को फिर नशीले पदार्थ व नकदी सहित रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। हैरानी की बात यह है कि पकड़ा गया आरोपी इस समय न्यायालय द्वारा सुनाई गई 10 साल की सजा भुगत रहा है और पेरोल पर घर आया था।

जानकारी देते हुए पुलिस थाना प्रभारी इंदौरा सुरेंद्र सिंह धीमान ने बताया कि वे अपने पुलिस दल सहित रात को इंदौरा-काठगढ़ मार्ग पर रूटीन गश्त व यातायात चैकिंग हेतु टिब्बी नामक स्थान पर थे और तब पकड़े गए दोनों आरोपी अपने मोटरसाइकिल सहित वहाँ अंधेरे में खड़े थे। जैसे ही उन्होंने पुलिस को देखा तो बच निकलने का प्रयास करने लगे लेकिन पुलिस ने उन्हें धर दबोचा व तलाशी लिए जाने पर 36 वर्षीय शिंदर पाल उर्फ सोनी पुत्र कुंदन लाल व उसकी पत्नी आशा कुमारी, निवासी गाँव टिब्बी, तहसील इंदौरा, जिला कांगड़ा के मोटरसाइकिल से 5.92 ग्राम हेरोइन ( चिट्टा ) व 3 हजार रुपये की नकदी बरामद की गई। वहीं उनके पास से विद्युतचालित भारमापक यंत्र भी बरामद किया गया है। पुलिस ने उनके मोटरसाइकिल ,पकड़ी गई हेरोइन व भार मापक यंत्र को जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध एन.डी.पी.एस. अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया।

5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजे आरोपी

उक्त आरोपियों को न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी इंदौरा बलजीत की अदालत में पेश किया गया। जहाँ से माननीय अदालत ने उन्हें 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। सनद रहे कि शिंदर पाल को नशीले पदार्थों की तस्करी के मुकदमें में पंजाब में माननीय अदालत द्वारा 10 वर्ष कारावास की सजा सुनाई गई थी, जिसमें से अभी 7 साल का अर्सा बाकी है और पेरोल के दौरान वह फिर उसी धंधे को अंजाम दे रहा था कि अब हिमाचल पुलिस के हत्थे चढ़ गया। एस.एस.पी. कांगड़ा विमुक्त रंजन ने मामले की पुष्टि की है।

Edited By

Simpy Khanna