माप-तोल विभाग का निरीक्षक 4.50 लाख रुपए की रिश्वत के साथ गिरफ्तार

Tuesday, Feb 05, 2019 - 11:14 AM (IST)

परवाणु : हिमाचल प्रदेश माप-तोल विभाग सोलन वृत्त परवाणु के निरीक्षक नरेश ठाकुर को जिला सोलन की विजीलैंस टीम ने करीब 4.50 लाख रुपए की कथित रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई विजीलैंस की टीम में उप पुलिस अधीक्षक योगेश रोल्टा के नेतृत्व में सी.आई.डी. की टीम के साथ संयुक्त रुप से की गई। माप-तोल विभाग का यह अधिकारी पिछले काफी समय से विजीलैंस व सी.आई.डी. के राडार पर था और सोमवार को यह अधिकारी विजीलैंस के हाथों चढ़ा। निरीक्षक नरेश ठाकुर पर कार्रवाई करते हुए जब टीम ने इयोन गाड़ी नम्बर एच.पी. 64-4465 की तलाशी की तो पाया कि गाड़ी में करीब 4.50 लाख रुपए पड़े हैं, जोकि उसने परवाणु के सैक्टर-1 में स्थित एक उद्योग नीतीराज इंजीनियरिंग लि. के मालिक से माप-तोल मशीनों को पास करने की एवज में लिए थे।

इसके बाद विजीलैंस की टीम देर शाम तक मामले की छानबीन में जुटी रही और इससे संंबंधित अन्य तथ्यों की जांच की। बता दें कि इस उद्योग को माप-तोल मशीनों की सप्लाई का टैंडर महाराष्ट्र सरकार को करने को मिला है और घटिया गुणवत्ता वाली मशीनों को पास करने पर रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। मौके पर विजीलैंस की टीम डी.एस.पी. योगेश रोल्टा के साथा कार्रवाई में जुटी थी। अधिकारियों ने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

परवाणु में पहले भी आ चुके हैं रिश्वत के मामले औद्योगिक शहर परवाणु हमेशा ही चर्चा में रहा है। यहां पर पहले भी रिश्वत लेने के कई मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले सहायक आयुक्त का एक कर्मचारी व सोलन आर.टी.ओ. को भी रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया है। सूत्रों की मानें तो और लोगों पर भी मामले में गाज गिर सकती है।



 

kirti