कसौली गोलीकांड : ATP शैल बाला का हत्यारा चढ़ा पुलिस के हत्थे (Video)

Friday, May 04, 2018 - 08:54 AM (IST)

सोलन (नरेश): कसौली में टी.सी.पी. अधिकारी की गोली चलाकर हत्या करने वाले आरोपी विजय ठाकुर को मथुरा से गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस की मदद से सोलन पुलिस ने यह गिरफ्तारी की है। एस.पी. मोहित चावला ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि दिल्ली व सोलन पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में पुलिस ने आरोपी को मथुरा के वृंदावन से गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इस कार्य में 4 टीमें लगी थीं, जिसके बाद पुलिस ने वीरवार को बड़ी कामयाबी हासिल की।


आरोपी की तलाश कर रही सोलन पुलिस की टीम चंडी मंदिर पहुंची, वहां पर सी.सी.टी.वी. फुटेज को चैक किया। इस दौरान रात करीब 3:50 बजे पुलिस ने रोहड़ू डिपो की चिढ़गांव से चंडीगढ़ जा रही बस की सी.सी.टी.वी. फुटेज देखी तो उसको शक हुआ कि इस बस के जरिए आरोपी फरार हुआ है। इसके बाद पुलिस ने इस बस के परिचालक को उसकी फोटो दिखाई। परिचालक ने फोटो देखने के बाद पुलिस को बताया कि यह व्यक्ति पिंजौर से चढ़ा था, जिसके आधार पर जांच को आगे बढ़ाते हुए दिल्ली सहित अन्य राज्यों की पुलिस से संपर्क किया। इसके बाद दिल्ली पुलिस की मदद से सोलन पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाब हुई। पुलिस ने जब आरोपी को गिरफ्तार किया तो उसने हुलिया छिपाने के लिए अपनी मूंछ कटवा ली थी।


गौरतलब है कि 2 दिन पहले विजय ने टी.सी.पी. अधिकारी शैल बाला पर गोलियां चलाकर उसकी हत्या कर दी थी। इस मामले में एक लोक निर्माण विभाग का कर्मचारी भी घायल हुआ था। घटना उस समय घटी जब सुप्रीम कोर्ट के आदेशों पर जिला प्रशासन के अधिकारियों की टीम धर्मपुर में नारायणी गैस्ट हाऊस में अवैध कब्जे को तुड़वाने पहुंची थी। इसी दौरान होटल के मालिक जोकि विद्युत विभाग में कर्मचारी भी है, ने सीढिय़ां चढ़ते समय टीम पर गोलियां दागी। इस दौरान 2 गोलियां उसने लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी गुलाब सिंह पर दागी जबकि इसके बाद टी.सी.पी. अधिकारी शैल बाला पर भी फायरिंग की जिसके कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

Vijay