चोरी के मामले में गिरफ्तार आरोपियों ने कबूला गुनाह

Wednesday, Feb 15, 2017 - 11:20 PM (IST)

बिलासपुर: बिलासपुर शहर में गत दिनों एक मोबाइल व एक थोक विक्रेता की दुकान पर हुई चोरी के आरोप में नादौन में पकड़े गए 2 आरोपियों को बिलासपुर पुलिस बुधवार शाम को दोनों दुकानों में ले गई। चौकी प्रभारी पदम देव की अगुवाई में पुलिस टीम ने  आरोपियों से संबंधित चोरी बारे जानकारी हासिल की। बता दें कि बिलासपुर शहर की मेन मार्कीट स्थित एक मोबाइल की दुकान से 3 फरवरी को सुबह 4 बजे के करीब 1.70 लाख रुपए की कीमत के 32 मोबाइल फोन व मोबाइल फोन से संबंधित उपकरण चोरी हुए थे। इसके बाद चोरों ने मेन मार्कीट में ही पंजाब नैशनल बैंक के पास स्थित देवी राम एंड सन्ज की थोक की दुकान को अपना निशाना बनाकर यहां से 1500 रुपए कैश, परफ्यूम, डब सॉप सहित 20 हजार रुपए का सामान चुराया था। चोरों का पता मोबाइल की दुकान पर लगे सी.सी.टी.वी. की फुटेज से चला था। 

रॉड से तोड़ा था दुकान का शटर
जानकारी के अनुसार इन दोनों आरोपियों ने कबूल किया है कि उन्होंने ही दोनों दुकानों में चोरी की है। पकड़े गए आरोपी मुन्नू व मोहम्मद राशिद निवासी मेरठ ने बताया कि इन चोरी की घटनाओं को 4 लोगों ने अंजाम दिया था। मोबाइल की दुकान में सुबह करीब 4 बजे चोरी की थी। इस दुकान के शटर को रॉड से तोड़ा था। चोरी करने के लिए वे गाड़ी लेकर आए थे, जिसे मुख्य सड़क पर खड़ा किया था तथा गाड़ी को इरफान चला रहा था। चोरी के बाद मोबाइल एक बोरी में डाले तथा इस बोरी को फैजुल ने पकड़ा था। आरोपियों ने बताया कि दुकान के गल्ले को पेचकस से तोड़ा उसमें कुछ चिल्लर भी चुराई थी। इसके बाद पुलिस इन आरोपियों को दूसरी दुकान में ले गई। जहां पर भी इन लोगों ने चोरी करने की बात को कबूल किया। 

नादौन में नाके के दौरान चढ़े पुलिस के हत्थे
अगले दिन ये चोर हमीरपुर जिला के रंगस में पुलिस के हत्थे चढ़ गए थे। नादौन पुलिस ने नाके के दौरान एक ट्रक (नं. एच.आर. 55बी-1054) को रोका और ट्रक की तलाशी भी ली। ट्रक की तलाशी लेने पर पुलिस को 200 मोबाइल, 2 एल.सी.डी. व एक लैपटॉप मिला। पुलिस ने ट्रक में सवार 2 लोगों को तो पकड़ लिया था जबकि 2 लोग अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए थे जोकि अभी तक पुलिस की गिरफ्त में नहीं आए हैं। हालांकि नादौन पुलिस ने फरार दोनों चोरों को पकडऩे के लिए मेरठ स्थित उनके आवासों पर दबिश भी दी थी। एस.पी. बिलासपुर राहुल नाथ ने बताया कि दोनों आरोपियों को वीरवार को अदालत में पेश किया जाएगा।