परवाणु यूनियन में हवाई फायरिंग करने वाला एक आरोपी गिरफ्तार, 2 की तलाश जारी

Tuesday, Jan 15, 2019 - 03:52 PM (IST)

परवाणु (राजीव): औद्योगिक शहर परवाणु में पिछले काफी समय से चले आ रहे कैंटर यूनियन विवाद मामले में अमरनाथ गुट द्वारा कब्जा किए गए कैंटर यूनियन कार्यालय में हवाई गोली चलाने वाले एक आरोपी प्रदीप कुमार उर्फ दीपू निवासी पिंजौर हरियाणा को परवाणु पुलिस ने रविवार देर रात को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को सोमवार को कसौली कोर्ट में पेश कर 7 दिन के पुलिस रिमांड की मांग की। हालांकि इस मामले में अभी 2 अन्य आरोपी अंकुश व अमित को गिरफ्तार करना बाकी है और परवाणु पुलिस का दावा है कि दोनों आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। परवाणु पुलिस की मानें तो आरोपी अंकुश को परवाणु पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया है और दूसरे आरोपी अमित जिसका मारपीट में चोटें आने के कारण पंचकूला में इलाज चल रहा है, को छुट्टी मिलने के बाद गिरफ्तार किया जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि पिछले शनिवार को अमरनाथ गुट के कब्जा किए गए कैंटर यूनियन कार्यालय में प्रदीप कुमार उर्फ दीपू व उसके अन्य दोस्तों ने मारपीट कर हवाई फायरिंग करने का आरोप लगाया था। इस घटना के बाद अमरनाथ गुट के लोगों ने दीपू व उसके दोस्तों को पकड़ कर खूब पिटाई की थी औैर इस मारपीट में तीनों को काफी चोटें आई थीं, जिसके बाद उन्हें ई.एस.आई. अस्पताल परवाणु पहुंचाया था और वहां से उन्हें पंचकूला 6 सैक्टर स्थित अस्पताल में रैफर किया था। इस बारे में अमरनाथ गुट की ओर से पुलिस थाना परवाणु में मामला दर्ज करवाया गया था और दूसरी ओर से प्रदीप कुमार उर्फ दीपू ने भी अमरनाथ गुट के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज करवाया था। 

रिमांड में होगा खुलासा दीपू ने गोली क्यों चलाई

परवाणु पुलिस ने आरोपी दीपू को गिरफ्तार कर कसौली कोर्ट में पेश किया, जहां से 7 दिन का पुलिस रिमांड मांगा है। रिमांड के दौरान परवाणु पुलिस दीपू से पूछताछ करेगी और इस पूछताछ में पता चलेगा कि दीपू ने यूनियन में गोली क्यों चलाई। क्योंकि बावा गुट व अमरनाथ गुट का कहना है कि उनका दीपू के साथ कोई लेना-देना नहीं है, ऐसे में बार-बार सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर दीपू ने गोली क्यों चलाई। इसके अलावा अभी कार्यालय में जिस बंदूक से गोली चलाई है, वह भी बरामद नहीं हुई है और पुलिस का दावा है कि रिमांड के दौरान उससे बंदूक भी बरामद कर लेगी।

3 दिन का मिला पुलिस रिमांड

यूनियन कार्यालय में हवाई फायरिंग करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए आरोपी दीपू को कसौली कोर्ट ने 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। इस पहले परवाणु पुलिस ने 7 दिन के रिमांड की मांग की थी। अब इस रिमांड के दौरान आरोपी से पूछताछ की जाएगी और सारी कहानी का पता चल सकेगा।
 

Ekta