लाखों के मोबाइल चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश, राजस्थान से एक गिरफ्तार

Saturday, Sep 07, 2019 - 08:15 PM (IST)

नालागढ़ (आदित्य): बद्दी पुलिस ने 5 दिन पहले बद्दी व नालागढ़ में 4 मोबाइल की दुकानों से लाखों के मोबाइल चोरी करने वाले चोर गिरोह के एक सदस्य को राजस्थान से गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक 3 सितम्बर को कुछ अज्ञात चोरों ने बद्दी व नालागढ़ की 4 मोबाइल की दुकानों के ताले तोड़कर लाखों के मोबाइल चोरी कर लिए थे। मामले को लेकर एसपी बद्दी के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया, जिसमें बद्दी थाने के एसएचओ लखवीर सिंह व नालागढ़ थाने के एसएचओ शामिल रहे। टीमों द्वारा हिमाचल के पड़ोसी राज्यों पंजाब, हरियाणा व राजस्थान में दबिश दी गई। इस दौरान जयपुर के थाना कोटपुतली राजस्थान की सहायता से गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया, वहीं चोरी में इस्तेमाल की गई गाड़ी को भी कब्जे में लिया गया। आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने बाद उसका जाली नंबर उतारकर असली नंबर लगा लिया था।

आरोपी से 132 मोबाइल फोन व लैपटॉप बरामद, कार भी कब्जे में ली

आरोपी की पहचान जुबेर अहमद पुत्र इब्राहिम निवासी गांव बीबीपुर राजस्थान के रूप में की गई है। पुलिस ने आरोपी से 132 मोबाइल फोन व लैपटॉप रिकवर कर लिया गया है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने और भी कई राज्यों में चोरी की वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल करते हुए बताया कि उन्होंने जिला सीकर राजस्थान में कुछ महीने पहले एक चोरी की थी, जिसमें उन्हें जेल भी हुई थी और पिछले वर्ष पांवटा साहिब में प्रिंस मोबाइल शॉप में हुई चोरी में भी इसी गैंग की संलिप्तता पाई जा रही है।

गिरोह के अन्य 5 सदस्य जल्द होंगे गिरफ्तार

मामले की पुष्टि करते हुए एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने बताया कि गिरोह के सदस्य को पकडऩे व पहचान करने में राजस्थान पुलिस का पूरा सहयोग रहा तथा गिरोह के अन्य 5 सदस्यों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस यह भी जांच करेगी कि जितना चोरी हुआ सामान दुकानदारों द्वारा लिखवाया गया था, उतना सामान हकीकत में चोरी हुआ भी था या नहीं। फिलहाल पूछताछ में आरोपी ने 132 मोबाइल वह एक लैपटॉप चुराने की बात कबूल की है।

Vijay