हिमाचल में 21 व 23 मार्च को बारिश व ओलावृष्टि की चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Mar 20, 2020 - 08:01 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में जहां कुछ दिनों से अच्छी धूप खिल रही थी व तापमान में बढ़ौतरी दर्ज की जा रही थी, वहीं अब एक बार फिर से प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में आगामी 24 घंटों के दौरान मध्यम तथा मैदानी क्षेत्रों में बारिश, ओलावृष्टि व ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने के साथ-साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है। इसके साथ मैदानी व मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में 23 मार्च को भी भारी ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई।

26 मार्च तक खराब रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने इसे लेकर यैलो अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. मनमोहन सिंह ने बताया कि आगामी 26 मार्च तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब बना रहेगा। मैदानी व मध्य पर्वतीय इलाकों में 21 व 23 मार्च को यैलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान गरज के साथ भारी बारिश व ओलावृष्टि की संभावना है। उन्होंने कहा कि अगले 6 दिन ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने के भी आसार बने हुए हैं। शुक्रवार को प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में धूप खिली रही और कुछेक क्षेत्रों में दोपहर बाद हल्के बादल भी छाए। तापमान में भी हल्की बढ़ौतरी दर्ज की गई।

केलांग में तापमान -2.2 डिग्री दर्ज

शुक्रवार को लाहौल-स्पीति जिले के मुख्यालय केलांग में तापमान -2.2 डिग्री दर्ज किया गया, जो प्रदेश का सबसे ठंडा स्थल रहा। इसके अलावा किन्नौर जिला के कल्पा में शून्य, कुफरी में 1.1, मनाली में 1.6, भुंतर में 6.1, पालमपुर में 6.5, सुंदरनगर में 7.4, शिमला व चम्बा में 7.7, धर्मशाला में 8.8, कांगड़ा में 9.2, मंडी में 11.6, हमीरपुर में 13.6 और बिलासपुर में 14 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News