NASA पहुंचने से एक कदम दूर कांगड़ा का अर्णव, जानें कैसे पहुंचा इस मुकाम पर

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 12:24 PM (IST)

रक्कड़(डोगरा): अमरीका की अंतरिक्ष अनुसंधान एजैंसी नैशनल एयरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (नासा) पहुंचने से हिमाचल के कांगड़ा जिले की तहसील देहरा के गांव नलेटी का अर्णव शर्मा बस एक कदम की दूरी पर है। अर्णव देशभर में चयनित होकर अब डिस्कवरी चैनल द्वारा संचालित डिस्कवरी स्कूल सुपर लीग के सैमीफाइनल में पहुंच गए हैं। उन्होंने देशभर के टॉप 60 में स्थान बनाया है। इसमें हिमाचल के मात्र 2 छात्र जिनमें जूनियर वर्ग में 1 व सीनियर वर्ग में भी 1 छात्र शामिल हैं। अब मुंबई में डिस्कवरी चैनल के स्टूडियो में 18 मार्च से सैमीफाइनल शुरू होंगे तथा इसमें ही नासा जाने का टिकट भी तय होगा।  

डिस्कवरी चैनल तथा बायजू एप द्वारा संचालित डिस्कवरी स्कूल सुपर लीग के अंतिम चरण में सैक्रेड हार्ट सीनियर सैकेंडरी स्कूल सिद्धपुर (धर्मशाला) में पढ़ाई कर रहे नलेटी के अर्णव शर्मा हिमाचल का प्रतिनिधित्व करेंगे। डिस्कवरी स्कूल सुपर लीग सीजन 2 में इस साल 6 से 7 मिलियन विद्यार्थियों ने भाग लिया था, जिसमें अंतिम चरण के लिए सिर्फ 60 विद्यार्थियों को ही मुंबई बुलाया गया है। जूनियर वर्ग से 30 तथा सीनियर वर्ग से भी 30 विद्यार्थी इस प्रतिष्ठित क्विज में भाग लेंगे।

इसमें अर्णव शर्मा को टीम के कैप्टन के रूप में शिरकत करने का अवसर मिलेगा। अर्णव शर्मा के पिता दिनेश शर्मा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टंग नरवाना में फिजिक्स के प्रवक्ता तथा माता रजनी शर्मा गणित की अध्यापिका है। अर्णव की इस उपलब्धि पर सैक्रेड हार्ट स्कूल की प्रधानाचार्य सिस्टर मौली ने अर्णव के परिजनों, शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को अगले स्तर के लिए शुभकामनाएं दी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News