पठानकोट-चम्बा-भरमौर मार्ग पर पलटा सेना का ट्रक, युवक की मौत, एक घायल

Friday, Jun 09, 2023 - 06:37 PM (IST)

तुनुहट्टी (संजय): पठानकोट-चम्बा-भरमौर मार्ग ढुंढियारा के पास सेना का ट्रक सड़क पर पलट गया। हादसे में ट्रक की चपेट में आने से एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई और एक घायल हो गया है। शुक्रवार सुबह करीब साढ़े 8 बजे ढुंढियारा के 2 युवक घर से पैदल अपने कार्य के लिए बैली की ओर जा रहे थे। जब अपने घर से कुछ ही दूरी पर पहुंचे तो अचानक डल्हौजी से पठानकोट की ओर जा रहा सेना का एक ट्रक अनियंत्रित होकर पहले आगे चल रहे सेना के एक ट्रक से जा टकराया और उसके बाद अपनी सही दिशा में चल रहे दोनों युवकों से टकरा कर सड़क पर ही पलट गया। इस जोरदार टक्कर में 19 वर्षीय अभय कुमार पुत्र रन सिंह निवासी गांव ढूंढियारा की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 19 वर्षीय नवीन पुत्र हरबंस लाल घायल हो गया। लोगों की मदद से घायल नवीन को नजदीकी अस्पताल बनीखेत ले जाया गया। 

युवक के परिजनों व लोगों ने किया चक्का जाम
घटना के उपरांत मृतक युवक के परिजनों व लोगों की भीड़ ने एनएच पर चक्का जाम कर दिया। वहीं घटना की सूचना मिलते ही एसपी चम्बा अभिषेक यादव, डीएसपी डल्हौजी हेमंत ठाकुर पुलिस दल के साथ मौके पर पहुंचे, वहीं एसडीएम डल्हौजी अनिल भारद्वाज भी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। मृतक के परिजनों ने पुलिस और प्रशासन के सामने आरोप लगाया है कि सेना के ट्रक ने अपने से विपरीत दिशा में आकर युवकों को टक्कर मारी है। उन्होंने पुलिस में दिए बयान में बताया कि सेना के जवान ट्रक की ब्रेक फेल होने का ड्रामा कर रहे हैं। मृतक के परिजनों ने सेना ट्रक के चालक पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। 

मृतक युवक के परिजनों को दिया न्याय दिलाने का भरोसा
पुलिस ने समझा-बुझाकर लोगों की भीड़ को तो सड़क से हटा दिया लेकिन सेना का ट्रक बीच सड़क पर पलटा होने के कारण दोनों ओर लम्बा जाम लग गया। दोपहर करीब एक बजे सेना के ट्रक को क्रेन की मदद से सड़क किनारे करने के बाद पुलिस द्वारा जाम में खड़े छोटे-बड़े वाहनों को निकाला गया। सेना के अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों और प्रशासन द्वारा मृतक के परिजनों के साथ लंबी बातचीत के बाद ही मृतक की माता और उनके परिजनों को उनके घर भेजा गया, साथ ही उनके परिजनों को यह भरोसा दिलाया गया की इस घटना का उन्हें पूरा न्याय दिलाया जाएगा। डल्हौजी प्रशासन की और से मृतक के परिजनों को 25 हजार रुपए और घायल को 5 हजार रुपए की फौरी राहत मौके पर दे दी गई है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay