राजकीय सम्मान के साथ सेना के जवान की अंत्योष्टि, बड़ी बेटी ने दी पिता को मुखाग्नि

punjabkesari.in Monday, Aug 02, 2021 - 02:02 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा) : पारंपरिक विधि विधान व रीति रिवाजों को छोड़ आज एक बेटी ने अपने पिता को मुखाग्नि दी और इस पल का साक्षी पूरा गांव बना जिन्होंने नम आंखों से सैनिक को श्रद्धांजलि अर्पित की। ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के जटलाहड़ के एक सैनिक की पश्चिम बंगाल में हृदयगति रुक जाने से मौत हो गई और आज सोमवार को उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव जटलाहड़ फकलोह ज्वालामुखी राजकीय सम्मान के साथ सैनिकों द्वारा पहुंचाया गया। इस मौके पर प्रसाशन की तरफ से एसडीएम ज्वालामुखी मनोज ठाकुर द्वारा सैनिक को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। गांव के प्रधान, उपप्रधान, सदस्य व अधिकारियों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। 

जब सैनिक का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचाया गया तो परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था और पत्नी तो बेहोश भी हो गयी। विधि विधान सहित राजकीय सम्मान के साथ सैनिक का अंतिम संस्कार किया गया और बड़ी बेटी द्वारा पिता को मुखाग्नि दी गई। सैनिकों व प्रसाशन द्वारा श्मशान घाट में गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया जिसमें हवाई फायर किए गए। सैनिक को अंतिम विदाई देने के लिए पूरे गाँव के लोग श्मशान घाट पहुंचे और सभी ने नम आंखों से उन्हें अंतिम विदाई देते हुए श्रद्धाजलि अर्पित की। 

सैनिक नंद किशोर की उम्र 53 वर्ष थी। नंद किशोर पश्चिम बंगाल में सेना में तैनात थे। सूचना के मुताबिक नंद किशोर की ड्यूटी के दौरान ह्रदय गति रुकने से मृत्यु हो गयी थी। जिसके बाद उनका आज पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव जटलाहड़ पहुंचाया गया और उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार ज्वालामुखी- नादौन राष्ट्रीय राजमार्ग पर दिल्ली कान्वेंट स्कूल के सामने बने श्मशान घाट पर किया गया। नंद किशोर अपने पीछे पत्नी व तीन बेटियां छोड़ गए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News