ऊना में सेना भर्ती रैली शुरू, देश सेवा का जज्बा लिए पहले दिन दौड़े बिलासपुर के इतने युवा

Wednesday, Mar 17, 2021 - 04:18 PM (IST)

ऊना (अमित): जिला मुख्यालय के इंदिरा स्टेडियम में बुधवार सुबह से सेना भर्ती रैली शुरू हो गई है। भर्ती रैली में भाग लेने के लिए करीब 33,225 युवकों ने रजिस्ट्रेशन करवा रखा है। भर्ती रैली के पहले दिन बिलासपुर जिला के करीब 2200 युवक दमखम दिखाने के लिए इंदिरा स्टेडियम पहुंचे। देश सेवा का जज्बा लिए सेना भर्ती में भाग लेने के लिए पहुंचे युवकों ने जी जान लगाकर मैदान पर दौड़ लगाई।

पहले दिन बिलासपुर जिला के युवकों को भर्ती रैली में भाग लेने का मौका मिला है। 3 अप्रैल तक चलने वाली इस सेना भर्ती में ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर, सोलन, शिमला, सिरमौर और किन्नौर के युवा भाग लेंगे। डीसी ऊना राघव शर्मा ने बताया कि आज जिला में भर्ती प्रक्रिया सुबह शुरू कर दी गई थी और युवाओं के रहने और खाने की व्यवस्थाओं के लिए समाजसेवी और धार्मिक संस्थाएं भी अपना सहयोग दे रही हैं।

वहीं सेना भर्ती रैली में भाग लेने आए युवाओं ने भी स्थानीय स्तर पर उनके लिए किए गए प्रयासों को उन्मुक्त कंठ से सराहा। युवकों का कहना था कि उन्होंने भर्ती रैली के लिए काफी समय से तैयारी शुरू कर दी थी, जिसके लिए उन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में भी दौड़ के साथ-साथ अन्य शारीरिक परीक्षणों के लिए खुद को तैयार किया है। युवाओं का कहना था कि सेना में सेवाएं देना उनका सपना रहा है और इस सपने को साकार करने के लिए उन्होंने हर तरह से तैयारी की है।

Content Writer

Vijay