सेना ने नष्ट किया हैंड ग्रेनेड, धमाके से सिहर उठा क्षेत्र

punjabkesari.in Monday, Aug 10, 2020 - 09:16 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): जिला कांगड़ा के उपमंडल इंदौरा में गत दिवस भदरोया के जंगल में मिले हैंड ग्रेनेड को भारतीय सेना के बम निरोधक दस्ते ने सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया है। इससे पहले मौके पर आते ही सेना के जवानों ने उक्त स्थान व लगभग 300 मीटर दायरे की घेराबंदी कर ली तथा राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों के आवागमन को पीछे ही रोक दिया और विशेष दल के अलावा अन्य किसी को भी उक्त ग्रेनेड वाले स्थान पर जाने की अनुमति नहीं दी गई। सेना के दस्ते ने लगभग 15 से 20 मिनट में ही जांच पड़ताल कर उसे नष्ट कर दिया। वहीं जब उसे नष्ट किया गया तो इतने जोर से धमाका हुआ कि आसपास का सारा क्षेत्र सिहर उठा। एसडीएम इंदौरा सोमिल गौतम व डमटाल थाना के प्रभारी हरीश गुलेरिया भी मौका पर बने रहे।

वहीं देश की सुरक्षा को देखते हुए यहाँ पर उक्त ग्रेनेड का मिलना संवेदनशील माना जा रहा है लेकिन यदि यह ग्रेनेड भारतीय है तो इस तरह से जंगल में इसका पाया जाना निश्चित रूप से बड़ी चूक है और यदि यह दुश्मन देश का है तो भारतीय सुरक्षा एजैंसियों की एक बड़ी चूक सामने आई है, जिस पर विभिन्न सुरक्षा व खुफिया एजैंसियां जांच में जुट गई हैं, ऐसे में सुरक्षा एजैंसियां और ज्यादा अलर्ट हो गई हैं। यह हैंड ग्रेनेड भारतीय है या किसी दुश्मन देश की साजिश के तहत यहां पहुंचा हैं, इस पर पटाक्षेप होना अभी बाकी है फिलहाल भारतीय सुरक्षा व मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए अधिकारी कुछ भी अधिक बताने से गुरेज कर रहे हैं। फिलहाल जिला पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है।

उधर, एसएसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि सैन्य दल ने उक्त ग्रेनेड को सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया है। हैंड ग्रेनेड की प्रकृति बारे सेना से रिपोर्ट आएगी। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। अपने स्तर पर छानबीन की जा रही है। जिला पुलिस हाई अलर्ट पर है। आगामी कारवाई हेतु पुलिस को दिशा निर्देश दे दिए गए हैं, जिन्हें सार्वजनिक नहीं किया जा सकता।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News