छुट्टी पर घर आए सूबेदार मेजर की हार्ट अटैक से मौत

Monday, Nov 12, 2018 - 01:52 PM (IST)

मंडी :  सेना से छुट्टी पर घर आए सूबेदार मेजर रवि सिंह की दिल का दौरा पडऩे से मौत हो गई। रवि सिंह पुत्र खूब राम निवासी धीयूं (वीर-तुंगल) भारतीय सेना के 9 जैक में तैनात था। बताया गया कि वह शनिवार को ही घर पहुंचा था और अचानक शनिवार देर रात उसके सीने में दर्द उठा और परिजन उसे तुरंत क्षेत्रीय अस्पताल मंडी ले आए।

क्षेत्रीय अस्पताल में जब सैनिक की स्वास्थ्य जांच हुई तो डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। सैनिक की हार्ट अटैक से मौत हो जाने की सूचना सेना मुख्यालय तथा जिला पुलिस मुख्यालय को दी गई और सूचना मिलते ही सेना के ट्रांजिट कैंप पंडोह से सेना की टुकड़ी मृतक सैनिक के घर पहुंची। शव को तिरंगे में लपेट कर उसे अंतिम सलामी भी दी गई। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार सूबेदार कुछ समय से अस्वस्थ चल रहा था तथा शनिवार को वह घर पहुंचा। घर में वह पूरी तरह से स्वस्थ था और शनिवार को ही अपने तमाम परिजनों से भी मिला।

बताया जा रहा है कि सैनिक की अचानक मौत होने से पूरे क्षेत्र में मातम पसर गया तथा अंतिम यात्रा में सैंकड़ों लोगों ने भाग लेकर उसे अंतिम विदाई दी। सूबेदार  के शव को उसके बेटे ने मुखाग्रि दी। इस घटना पर शोक व्यक्त करते हुए ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा, सांसद रामस्वरूप शर्मा व स्थानीय पंचायत के प्रधान भीमा ठाकुर ने कहा कि सूबेदार मेजर रवि सिंह की मौत होने से क्षेत्र ने एक ऊर्जावान, साहसी, कर्मठ, ईमानदार सैनिक को खो दिया है। 
 

kirti