निखिल शर्मा बने सेना में लेफिनेंट, ज्वालामुखी में खुशी का माहौल

Monday, Jun 10, 2019 - 03:41 PM (IST)

ज्वालामुखी(नितेश/जोशी) : ज्वालामुखी उपमंडल के निखिल शर्मा (22) पुत्र सुषमा देवी एवं रूद्र शर्मा की नियुक्ति सेना में बतौर लेफ्टिनेंट हुई है जिससे पूरी ज्वालामुखी में ख़ुशी का माहौल सा बन गया है। उसने भारतीय सेना अकादमी देहरादून से पास आउट होकर न सिर्फ अपने माता-पिता, बल्कि पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया है। कुल पास आउट युवाओं में निखिल का ओवरऑल रैंक 19 वां रहा। ज्वालामुखी पहुंचने पर समस्त शहर वासियों ने उसका स्वागत किया।

निखिल शर्मा ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा ज्वालामुखी के एक प्राइवेट स्कूल सरस्वती विद्या मंदिर से प्राप्त की है। उसने 11वी ओर 12वीं डीएवी स्कूल भड़ोली से की है। निखिल ने पहली से लेकर 12वीं कक्षा तक अपने स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। 2013 में एनडीए का टेस्ट पास किया हुआ था पर उसकी उम्र कम होने की वजह से वो रह गया। फिर उसने 2013 में ही जवाहरलाल नेहरू इंजीनियरिंग कॉलेज सुंदरनगर में टेक्निकल में दाखिला लिया उसमे फिर 2017 में पूरे कॉलेज में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

निखिल के दादा स्व.चुनी लाल एक महशूर पंडित थे और उनके पिता रूद्र शर्मा का अपना होटल व्यवसाए है जबकि माता गृहणी है और उसकी एक छोटी बहन भी है। उसने भी मैथ की बीएससी कर ली है और एमएससी की तैयारी कर रही है। निखिल ने बताया की उसकी बचपन से ही एक ही इच्छा थी की वो बड़े होकर देश की सेवा का करना चाहते है। वह सीडीएस में लेफ्टिनेंट बना है ,उन्होंने इसका सारा श्रेय ज्वाला मां व अपने पूर्वजों को दिया है और जिनके आशीर्वाद से आज वो इस स्थान पर पंहुचा है। निखिल के लेफ्टिनेंट बनने से उनके सारे परिवार व ज्वालामुखी निवासियों ने इस उपलब्धि पर गर्व जताया है।
 

kirti