विधानसभा : अवैध शराब मामले पर नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री व मुख्यमंत्री जयराम के बीच नोकझोंक

punjabkesari.in Thursday, Feb 24, 2022 - 08:10 PM (IST)

शिमला (भूपिन्द्र): प्रदेश विधानसभा में अवैध शराब मामले में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और मुकेश अग्रिहोत्री के बीच नोक-झोंक हुई। इस दौरान दोनों ही नेताओं ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए, जिससे सदन में शोर-शराबा भी हुआ। मुख्यमंत्री के ऊना पटाखा फैक्टरी में विस्फोट पर दिए वक्तव्य के बाद हुई चर्चा में अवैध शराब प्रकरण का मामला उठा। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कुछ प्रकरणों का हवाला देते हुए कहा कि इन प्रकरणों में संलिप्त आरोपियों के फोटो मुख्यमंत्री के साथ सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में रंगीलू नाम के शख्स का नाम आ रहा है, जो भाजपा का प्राथमिक सदस्य है, उसे गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया। इस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जवाब दिया कि यदि रंगीलू ने गलत किया होगा तो उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा लेकिन इस मामले का किंगपिन कांग्रेस का महासचिव था तथा पार्टी टिकट का दावेदार भी था। अनेक नेताओं ने उसकी दावेदारी को समर्थन भी दिया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि फोटो किसी के साथ भी खिंचवाए जा सकते हैं, इसलिए किसी की निजता पर हमला करना गलत है। 

कार्रवाई कर दिया बड़ा संदेश

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने अवैध शराब मामले में कड़ी कार्रवाई कर बड़ा संदेश दिया है, जिसे लंबे समय तक याद किया जाएगा। सरकार द्वारा इस मामले के आरोपी को मध्य प्रदेश से भी खोजकर लाया गया है। 

ऊना शराब कांड में क्यों नहीं हुई कार्रवाई

मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि वर्ष 1996 में ऊना में अवैध शराब से 10 लोगों की मौत मामले में तत्कालीन सरकार ने क्यों कार्रवाई नहीं की, जबकि वर्तमान सरकार ने शराब कांड में 36 लोगों की गिरफ्तारियां की हैं तथा अभी तक किसी को भी बेल नहीं मिली है।

एक्साइज विभाग पर छोड़ा 150 करोड़ का घाटा 

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि शराब के ठेकों की नीलामी नहीं की जा रही, जबकि एक्साइज विभाग मुख्यमंत्री के पास है। इसका जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आपने सत्ता से हटने के बाद एक्साइज विभाग पर 150 करोड़ का घाटा छोड़ा। इसमें पूर्व सरकार द्वारा बनाए एक कार्पोरेशन से 75 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News