सावधान: अब ऑटो में मनमाने दाम वसूलने वाले चालकों की खैर नहीं

Saturday, Feb 15, 2020 - 11:02 AM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर, सरवरी, अखाड़ा व भुंतर, मनाली में अब ऑटो चालकों की मनमानी पर प्रशासन रोक लगाने जा रहा है। ऑटो चालकों द्वारा वसूले जा रहे अधिक किराए को लेकर जिला प्रशासन द्वारा हाल ही में एक बैठक की गई थी और ऑटो किराया की एक नई सूची भी तैयार की जा रही है। कुछ दिनों के भीतर प्रशासन नई सूची को जारी करेगा जिसके तहत अब ऑटो चालकों को सवारियों से वही किराया लेना होगा। अगर कोई भी ऑटो चालक उक्त सूची से अधिक किराया लेता है तो उस पर प्रशासन कड़ी कार्रवाई भी अमल में लाएगा।

परिवहन विभाग द्वारा कुछ दिनों के भीतर ऑटो चालकों को नए किराए की सूची भी जारी कर दी जाएगी। गौरतलब है कि कुल्लू के ऑटो चालकों से स्थानीय लोग बहुत परेशान है। ऑटो में सफर करने वाले लोगों का कहना है कि बारिश व बीमारी की हालत में यह लोग मजबूरी का खूब फायदा उठा कर मनमाने दाम वसूलते हैं और बीच में अन्य सवारियों को भी उसी ऑटो में शेयर कर देते हैं। ऑटो चालक उनसे अलग किराया वसूल करता है। जबकि स्पैशल सवारी ने पहले ही किराया निर्धारित करके रखा होता है।

बावजूद उसके गंतव्य पर पहुंचने पर दूरी व चढ़ाई का बहाना बनाकर किराये को बढ़ाकर लेते हैं। अगर इनका विरोध करें तो यह ऑटो चालक बदतमीजी पर उतर जाते हैं। वही, आरटीओ कुल्लू डॉ अमित गुलेरिया का कहना है कि कुछ लोगों ने परिवहन विभाग से भी शिकायत की थी कि ऑटो चालक ज्यादा किराया वसूल रहे हैं। जिसके चलते अब नई सूची तैयार की जा रही है। जल्दी कुछ दिनों में ऑटो चालकों को नए रेट दे दिए जाएंगे। उसी के तहत ही अब ऑटो चालकों को सवारियों से किराया लेना होगा। अगर कोई ऑटो चालक मनमानी करता है तो उस पर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

kirti