HIMUDA समय पर नहीं दे पाया प्लॉट और फ्लैट, 12 हजार आवेदकों ने उठाया ये कदम

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2019 - 04:09 PM (IST)

शिमला: लोग अब हिमुडा के आवास और प्लॉटों से मुंह मोडऩे लगे हैं। 12,295 लोगों ने हिमुडा से अपनी सिक्योरिटी वापस ले ली है। इसका कारण समय पर प्लॉट और फ्लैट न देना है। डिमांड ऑफ सर्वे के तहत हिमुडा के पास 72,848 हजार लोगों ने हिमुडा से प्लॉट और फ्लैट के लिए आवेदन किया था। 9 साल से लोग आशियाने की राह देख रहे हैं। शिमला के जाठियादेवी में कालोनियां बनाने का मामला ठंडे बस्ते में जाने के बाद अब लोगों का हिमुडा से प्लॉट और फ्लैट लेने से मोह भंग हो गया है।

हिमुडा के पास इकट्ठे हुए थे 32 करोड़ रुपए

हिमुडा ने आवेदकों को साफ कहा है कि जगह न मिलने से लोगों की डिमांड पूरी नहीं की जा सकती है। हिमुडा के पास सिर्फ सोलन, धर्मपुर, ठियोग, नाहन, मंडी धर्मशाला, शिमला और पांवटा में ही जमीनें हैं। इन क्षेत्रों में भी सिर्फ उन्हीं लोगों को प्लॉट और फ्लैट मिलेंगे, जिन्होंने आवेदन किया होगा। वर्ष 2010-11 में हिमुडा ने प्लॉट और फ्लैट देने के लिए आवेदन मांगे थे। हिमुडा के पास करीब 32 करोड़ रुपए एकत्र हुए थे।

ब्याज समेत पैसा लौटा रहा हिमुडा

हिमुडा के प्रशासनिक अधिकारी मोहन लाल आजाद ने कहा कि लोगों ने प्लॉट और फ्लैट के लिए जिन क्षेत्रों के लिए आवेदन किया था, वहां जमीन न मिलने पर हिमुडा खुद लोगों की सिक्योरिटी वापस लौटा रहा है। यह सिक्योरिटी ब्याज समेत लौटाई जा रही है। अगर लोग खुद सिक्योरिटी मांग रहे हैं तो आवेदकों को पांच हजार रुपये सिक्योरिटी लौटाई जा रही है। हिमुडा खुद लोगों की सिक्योरिटी लौटा रहा है और राशि सालाना 5 फीसदी ब्याज समेत दी जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News