एक ही दिन में Patwari और TET की परीक्षा, हजारों आवेदक परेशान

Thursday, Nov 14, 2019 - 05:00 PM (IST)

ककीरा (ब्यूरो): हजारों अभ्यर्थी 2 परीक्षाएं एक ही दिन होने के कारण परेशान हैं। इस माह की 17 तारीख को राजस्व विभाग की पटवारी की परीक्षा होनी है तथा इसी दिन स्कूल शिक्षा बोर्ड की टैट की भी परीक्षा होनी निश्चित हुई है। 2 सत्रों में टैट की परीक्षाएं आयोजित हो रही हैं जबकि पटवारी की परीक्षा सुबह 11 बजे से साढ़े 12 बजे के मध्य है, ऐसे में अभ्यर्थी परेशान हैं कि कौन-सी परीक्षा दें और कौन-सी छोड़ें।

अभ्यर्थी राकेश, रमेश, रोहित, शेखर, सीमा, शिवानी, शीतल, अंकित, अंकुश व दीपिका का कहना है कि उन्होंने दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन किया है। यदि कोई भी कार्रवाई नहीं हुई तो हमें एक परीक्षा स्थगित करनी पड़ेगी। इन युवाओं का कहना है कि संबंधित विभागों या परीक्षा करवाने वाली एजैंसियों का आपस में तालमेल होना चाहिए ताकि कोई भी परीक्षा आपस में क्लैश न हो सके। वहीं स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव धर्मेश कुमार ने बताया कि मामला उनके ध्यान में लाया गया है लेकिन टैट परीक्षाओं का शैड्यूल जारी कर दिया था।

उल्लेखनीय है कि जिला चम्बा में पटवारी भर्ती के 65 पदों के लिए 20 हजार अभ्यर्थी 17 नवम्बर को परीक्षा दे रहे हैं जिसके लिए प्रशासन ने 99 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। पटवारी भर्ती लिखित परीक्षा के लिए 20,700 आवेदन पहुंचे थे। इनमें से छंटनी के बाद 300 आवेदन विभाग ने रद्द कर दिए। आवेदन रद्द होने के कारण अभ्यर्थियों में निराशा है क्योंकि उनका पटवारी बनने का सपना चकनाचूर हो गया है।

उपमंडल अधिकारी भटियात बच्चन सिंह ने बताया कि पटवारी भर्ती लिखित परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूरी की जा रही हैं। लगभग 99 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। पूरे जिला में बीस हजार से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

Vijay