Exclusive: परिवारों का दंगल, अपराजिता ने भाई के लिए संभाला मोर्चा, धूमल के लिए डटे अरुण

Sunday, Oct 29, 2017 - 11:13 AM (IST)

शिमला: पटियाला राजघराने में बयाही गई अपराजिता सिंह इन दिनों शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में अपने भाई के लिए वोट मांगने में व्यस्त हैं। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की बेटी और विक्रमादित्य सिंह की बहन अपराजिता चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। वो लोगों से मिल रही हैं और उनसे भाई के लिए वोट देने की अपील कर रही हैं। क्षेत्रफल के हिसाब से शिमला ग्रामीण के एक बड़ी विधानसभा सीट है, ऐसे में बहन खासतौर पर भाई के लिए यहां पहुंचीं हैं। अपराजिता की शादी पटियाला राजघराने में हुई हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नाती अंगद सिंह के साथ उनका विवाह हुआ है। अमेरिका में टैक्सटाइल डिजाइनिंग की पढ़ाई की है। राजनीति से दूर रहने के बावजूद इसकी अच्छी खासी समझ रखने वाली अपराजिता सीएम वीरभद्र की बेहद लाड़ली हैं।


सुजानपुर में मैदान में डटे अरुण धूमल
शिमला से करीब 200 किमी दूर सुजानपुर में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के लिए उनके छोटे पुत्र अरुण मैदान में डटे हुए हैं। सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के कई इलाके काफी दुर्गम हैं। जहां पिता धूमल नहीं पहुंच पा रहे हैं वहां अरुण लोगों में उनकी मौजदूगी का अहसास करा रहे हैं। एक राजनीतिक परिवार से जुड़े होने के बावजूद अरुण धूमल युवाओं के बीच अपनी खास पहचान रखते हैं। अरुण ने एमबीए तक की पढ़ाई की है और अब चुनावी दंगल में वो अपने पिता के लिए पॉलिटिक्ल मैनेजमेंट में व्यस्त हैं। 


राजीव बिंदल की पत्नी मधु घर-घर जाकर मांग रही वोट
बेटों और बेटियों के अलावा पत्नियां भी चुनाव में हाथ बंटा रही हैं। बीजेपी सरकार में मंत्री रहे राजीव बिंदल की पत्नी मधु भी घर-घर जाकर वोट मांग रही हैं। विधानसभा चुनाव की ये जंग शायद ये सियासी घरानों का भी दंगल बन गई है।