अरुण धूमल बोले-अनुराग ठाकुर ने हिमाचल क्रिकेट को अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाया

Wednesday, Dec 04, 2019 - 11:17 PM (IST)

सुजानपुर (ब्यूरो): केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री एवं सांसद अनुराग ठाकुर ने हिमाचल क्रिकेट को अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाया है। यही कारण है कि हिमाचल राज्य को क्रिकेट के दम पर हर तरफ  प्रशंसा सुनने को मिलती है, जो प्रदेश के लिए गर्व की बात है। यह कहना नवनियुक्त बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल का है। बुधवार को बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल सुजानपुर में आयोजित एक खेलकूद प्रतियोगिता के शुभारंभ पर पहुंचे थे। इस पद पर तैनाती के बाद पहली बार सुजानपुर पहुंचे बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष ने कहा कि अनुराग ठाकुर ने हिमाचल में क्रिकेट का लंबा रोड मैप तैयार किया है जिसके दम पर हिमाचल प्रदेश के हर कोने में 70 क्रिकेट सबसैंटर खोले जा रहे हैं, जिससे प्रदेश में क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा और युवाओं को सुनहरा अवसर प्राप्त होगा।

उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर के ही प्रयास हैं कि हिमाचल के खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट टीम में पहुंचे हैं, उसके बाद महिला क्रिकेट खिलाड़ी भी भारतीय टीम में शामिल हुई हैं। दो महिला क्रिकेट खिलाड़ी पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में पहुंचीं, अब हाल ही में 4 अन्य महिला क्रिकेट खिलाड़ी हिमाचल की ए टीम में शामिल हुई हैं, जो प्रदेश के लिए गर्व की बात है। प्रदेश में क्रिकेट को बढ़ावा मिले, प्रदेश का नाम देश और विदेश में चमके ऐसा प्रयास भविष्य में भी होता रहेगा। अनुराग ठाकुर ने क्रिकेट के लिए जितना किया है, उनके ही नक्शे कदम पर चलकर हिमाचल में क्रिकेट को और बढ़ावा दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सुजानपुर में क्रिकेट सब-सैंटर जल्द ही खोला जाएगा। इसके लिए भूमि चयन प्रक्रिया के साथ-साथ जिस स्थान पर यह सब-सैंटर बनेगा, उसकी मिट्टी कैसी होगी, तमाम औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। एचपीसीए की एक टीम निरीक्षण करके चली गई है, शीघ्र ही भूमि स्थानांतरण का कार्य पूरा होकर सबसे पहले सुजानपुर में क्रिकेट सब-सैंटर खोला जाएगा, जिसके लिए कार्य युद्ध स्तर पर शुरू किया गया है।

Vijay