एकदिवसीय दौरे पर ऊना पहुंचे अनुराग, कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

Thursday, Feb 13, 2020 - 05:23 PM (IST)

ऊना (अमित): वीरवार को एकदिवसीय प्रवास पर ऊना पहुंचे केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने विश्राम गृह में लोगों की समस्याआों को सुना और उनके शीघ्र निदान का आश्वासन भी दिया। इसके बाद अनुराग ठाकुर ने कुटलैहड़ विधानसभा हलके के कोटला कलां में स्थित श्रीराधाकृष्ण मंदिर में चल रहे धार्मिक समागम में हिस्सा लिया। वहीं अनुराग ने कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के चताड़ा गांव में सामुदायिक केंद्र का उद्घाटन किया, लमलैहड़ी में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनने वाली सड़क के अलावा समूर में सड़क का शिलान्यास किया और बौल में नवनिर्मित सड़क का उद्घाटन भी किया। ऊना में पत्रकारों से बात करते हुए अनुराग ने केंद्रीय बजट में हिमाचल को मिली सौगातों का ब्यौरा रखा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास जब कहने को कुछ नहीं है तो विपक्ष बेतुकी बयानबाजी तक समिति है। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तब भी मोदी सरकार ने प्रदेश को बहुत सी योजनाएं दी हैं।

हिमाचल को पहले से ज्यादा मिलेगी रैवेन्यू डेफिसिट ग्रांट

उन्होंने कहा कि बजट को लेकर जो कांग्रेस हल्ला कर रही है उसे पता होना चाहिए कि हिमाचल को रैवेन्यू डेफिसिट ग्रांट पहले से 11431 करोड़ रुपए ज्यादा मिलेगी।  उन्होंने कहा कि अर्बन बॉडी के लिए 207 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है, वहीं आपदा रिलीफ फंड में भी 40 प्रतिशत की वृद्धि की गई है जोकि लगभग 450 करोड़ रुपए बनता है। उन्होंने कहा कि ऊना-तलवाड़ा रेल लाइन के लिए 50 करोड़ और भानुपल्ली रेल लाइन के लिए भी 400 करोड़ रुपए का प्रावधान इस बजट में होगा। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस अपना मिलाए तब भी प्रदेश को इतना पैसा नहीं मिला होगा।

कांग्रेस ने अपने आप को आऊटसोर्स किया

वहीं दिल्ली में आम आदमी पार्टी की जीत के सवाल पर अनुराग ने आप को जीत पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने इस बहाने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने आप को आऊटसोर्स कर दिया है। कांग्रेस का वोट बैंक 5 प्रतिशत से नीचे आ गया है, जिससे कल्पना की जा सकती है कि कांग्रेस बिखरती-बिखरती पंजे से झाड़ू की ओर चल पड़ी है। वहीं शाहीन बाग के मुद्दे को अनुराग ने बड़ा मुद्दा बताया है। उन्होंने कहा कि शाहीन बाग में आखिर विरोध किस चीज का है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सहित अन्य देशों में अल्पसंख्यकों के साथ जो गलत हो रहा है और अगर मोदी सरकार इन्हें भारतीय नागरिकता देने का काम कर रही है तो इस पर किसी को एतराज नहीं होना चाहिए।

Vijay