अनुराग ठाकुर ने किया घेड़ मानगढ़ के नवनिर्मित भवन का उद्धघाटन, बच्चों को दिया ये संदेश

Saturday, Nov 02, 2019 - 04:18 PM (IST)

बनखंडी(राजीव शर्मा): केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को विधानसभा क्षेत्र देहरा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घेड़ मानगढ़ के नवनिर्मित भवन का विधिवत फीता काटकर उद्धघाटन किया। अनुराग ठाकुर का राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घेड़ मानगढ में पहुंचने पर स्कूल प्रशाशन व स्थानीय लोगों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। स्कूल में पहुंचने के उपरांत अनुराग ठाकुर ने विधिवत पूजा अर्चना करके स्कूल के बने हुए नए भवन का भी निरीक्षण किया। उसके बाद केन्दीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत की।

पाकिस्तान आंतकवाद को देता है पनाह

पत्रकारों द्वारा पाकिस्तान में पनपते आतंकवाद के बारे में जब अनुराग ठाकुर से सवाल किया तो अनुराग ठाकुर ने कहा कि दुनिया भर में पाकिस्तान के लिए एक कड़ा संदेश गया है कि पाकिस्तान आतंकवाद को पनाह देता है और दुनिया भर के देशों ने पाकिस्तान को कहा है कि पाकिस्तान को इस पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। आतंकवाद पर कार्यवाही करने की बजाय पाकिस्तान में आतंकवाद और पनपता है। पाकिस्तान की जनता इसके लिए विरोध कर रही है। पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति खराब है पाकिस्तान को यह सोचना चाहिए कि गरीबों का भला कैसे हो। आतंकवाद का अंत कैसे हो तथा देशों के बीच संबंध कैसे स्थापित की जाए।

श्रीनगर जाने पर नहीं किसी को कोई भी मनाही

यूरोपियन यूनियन के सांसद भारत में आए थे और श्रीनगर का दौरा किया था इस पर कांग्रेस ने सवाल उठाया था इसके बारे में अनुराग ठाकुर ने कहा गुलाम नबी आजाद प्रतिपक्ष जो कांग्रेस के नेता है वह भी वहां पर गए थे, कोई भी जा सकता है। किसी को मनाही नही है। कांग्रेस नेता दिग्विजय ने कहा है कि ढाई लाख करोड़ केंद्र सरकार ने उद्योगपतियों का माफ कर दिया इस सवाल पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि दिग्विजय जी ने सच ही कब कहा।

इन्वेस्टर मीट सरकार का हिमाचल के लिए एक उचित कदम

अनुराग ठाकुर ने इन्वेस्टर मीट के बारे में कहा कि यह एक सरकार का अच्छा फैसला है। इन्वेस्टर मीट के माध्यम से नया निवेश आएगा। उद्योगपति कागज साइन करके जाएंगे नया निवेश यहां रखेंगे। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उसका शत प्रतिशत पैसा हिमाचल में निवेश हो। उस के लिए जो भी हमें करना पड़े, हमें करना चाहिए। ताकि हिमाचल के लोगों को रोजगार मिले और उनको रोजगार के लिए कहीं बाहर ना भटकना पड़े।

जल्द शुरू होगा देहरा में सीयू का काम

देहरा की सीयू सेंटर यूनिवर्सिटी के बारे में अनुराग ठाकुर ने कहा कि डीपीआर बन कर तैयार हो गयी है इसमें जो सुधार करने थे उसकी प्रक्रिया भी पूर्ण हो चुकी है और जैसे ही इसका पैसा आता है टेंडर बनाकर शीघ्र ही यूनिवर्सिटी का काम शुरू कर दिया जाएगा। पत्रकारों से बातचीत के बाद अनुराग ठाकुर स्कूल प्रबंधन द्वारा रखे गए बच्चों के कल्चर प्रोग्राम में शामिल हुए। उन्होंने बच्चों और वहां उपस्थित लोगों को नशे जैसी बुरी आदतों से दूर रहने और पॉलीथिन का उपयोग ना करके वातावरण को स्वच्छ रखने तथा कानून के नियमों का पालन करने का संदेश दिया।

इस दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा कि विद्यालय शिक्षा का मंदिर होता है। स्कूल की प्रधानाचार्या अमिता सूद ने स्कूल से संबंधित कुछ समस्याएं अनुराग ठाकुर के समक्ष रखीं जिनका अनुराग ठाकर ने जल्द ही समाधान का आश्वसान दिया। इस मौके पर कांगड़ा के डिप्टी डायरेक्टर गुरदेव सिंह, एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर, विकास खंड अधिकारी देहरा राजीव सूद , अन्य अधिकारीगण, भाजपा मंडल देहरा के पदाधिकारी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Edited By

Simpy Khanna